प्रधानमंत्री ने काशी में भेजे खास तरह के 100 जोड़ी जूते, जानें क्या है कारण

प्रधानमंत्री ने काशी में भेजे खास तरह के 100 जोड़ी जूते, जानें क्या है कारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को काशी विश्वनाथ टेंपल में काम करने वाले कर्मचारियों को खास तरह से बने हुये जूते दिये गए। ठंड के मौसम में मंदिर परिसर में सभी कर्मचारियों को बिना किसी स्लिपर के ही मंदिर की सुरक्षा और अन्य काम करना होता है। जिसके चलते उन्हें काफी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में प्रधानमंत्री के निर्देश से इन सभी मंदिर कर्मचारी यानि की मंदिर के सफाई कर्मचारी, सेवक, पुजारी और सीआरपीएफ़ के जवानों को के लिए यह खास जूते भेजे गए है। पीएम मोदी के कहने पर कर्मचारियों के लिए दिल्ली से जूट के 100 जूते भेजे गए।
रविवार को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने शास्त्री पुजारी, सीआरपीएफ के जवानों, पुलिसकर्मियों, सेवकों और मंदिर में काम करने वाले सफाईकर्मियों को जूते बांटे।
ठंड के कारण नंगे पांव काम कर रहे मजदूरों को जूट के जूते अब बड़ी राहत देंगे। इन जूतों का इस्तेमाल काशी विश्वनाथ धाम परिसर के अंदर किया जाएगा। पीएम मोदी के इस फैसले के बाद वहां काम कर रहे मजदूरों में खुशी की लहर फिर से लौट आई है। रविवार से काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। मंदिर प्रशासन ने यह फैसला कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लिया है। इसके साथ ही रविवार से थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन के बाद ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया।

Tags: