आयकर विभाग द्वारा कानपुर के परफ्यूम व्यापारी के यहाँ छापा, मिले इतने रुपए की चार मशीनें भी पड़ीं कम

आयकर विभाग द्वारा कानपुर के परफ्यूम व्यापारी के यहाँ छापा, मिले इतने रुपए की चार मशीनें भी पड़ीं कम

पैसों को रखने के लिए मँगवाए गए स्टील के 6 बड़े बॉक्स

उत्तरप्रदेश के कानपुर के एक परफ्यूम के व्यापारी पीयूष जैन के यहाँ आयकर विभाग ने छापा मारा है। इस छापे के दौरान घर की तिजोरियों में से काफी कैश मिल आया था। व्यापारी के घर में से इतने रुपए मिल आए थे कि उसे गिनने में भी घंटो लगे थे। पिछले 24 घंटे से भी अधिक समय से आयकर विभाग की टीम अपने काम पर लगी है। उत्तरप्रदेश में आयोजित होने वाले चुनावों के पहले ही आयकर विभाग काफी एक्शन में आ गई है। राज्य में आए दिन व्यापारियों पर छापे मारे जा रहे है। 
छापों के दौरान DGI की एक टीम ने उद्योगपति के सात स्थानों पर छापे मारे गए थे। जिसमें 150 करोड़ की अघोषित रकम का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग को 90 करोड़ रुपए कैश मिले है। यह सभी घर कन्नौज के परफ़्यूम व्यापारी पीयूष जैन का है, कुछ ही समय पहले उन्होंने समाजवादी परफ्यूम लॉन्च किया था। देर रात से जांच कर रही टीम ने कैश गिनने के लिए चार नोट काउंटिंग मशीन लाये गए थे। विभाग द्वारा जिन नोटों की गिनती हुई है उसे रखने के लिए 6 बड़े बॉक्स मँगवाए गए थे। जिसे सील कर के आयकर विभाग अपने साथ ले जाएगी। 
पीयूष जैन एक बड़े व्यवसायी हैं और वह समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हैं। अभी तक आधिकारिक तौर पर आयकर विभाग को इसकी जानकारी नहीं दी गई है। वहां क्या मिला और कितना कैश मिला। लेकिन चुनावी साल में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी लोगों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद एक बार फिर राजनीति गर्म होने की संभावना है.