गुजरात तट पर पाक की गोलीबारी में पालघर के मछुआरे की मौत

गुजरात तट पर पाक की गोलीबारी में पालघर के मछुआरे की मौत

अन्य मछुआरों के साथ मछली पकड़ने गया था चमारे

पालघर (महाराष्ट्र), 7 नवंबर (आईएएनएस)| गुजरात के पोरबंदर के ओखा तट पर एक मछली पकड़ने वाली नाव पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में महाराष्ट्र के पालघर के एक युवा मछुआरे की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। मृतक मछुआरे की पहचान पालघर जिले के तटीय गांव वदराई निवासी श्रीधर आर. चमारे (32) के रूप में हुई है। इस घटना से यहां के मछुआरा समुदाय में आक्रोश है।
वाड्राई मछुआरे सहकारी समिति के अध्यक्ष मनिंदर आरेकर ने एक बयान में कहा, "चमारे पिछले तीन महीने से अधिक समय से जयंती बोखामा के स्वामित्व वाली 'जलपरी' नाव पर काम कर रहे थे।" उन्होंने कहा कि चमारे अन्य मछुआरों के साथ शनिवार को अरब सागर में मछली पकड़ने गए थे। त्रासदी के अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।
मछुआरों ने मांग की है कि महाराष्ट्र और गुजरात की सरकारों को इस मामले को भारत सरकार के साथ आगे आना चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चमारे का पार्थिव शरीर पूरी गरिमा के साथ भारत लौटाया जा सके। उन्होंने यह भी मांग की कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की अंतर्राष्ट्रीय जांच का आदेश दिया जाए।
ओखा मरीन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस घटना की निंदा करते हुए, भारत-पाकिस्तान शांति कार्यकर्ता जतिन देसाई ने मुंबई में कहा, "गोलीबारी अस्वीकार्य है। यह सभी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों का उल्लंघन करती है।" "किसी भी परिस्थिति में पारंपरिक मछली पकड़ने वाली नौकाओं पर गोलीबारी नहीं की जानी चाहिए। यह उचित समय है कि भारत और पाकिस्तान की सरकारें इस मुद्दे के स्थायी समाधान पर काम करें। आदर्श रूप से, दोनों को 'नो गिरफ्तारी नीति' पर भी सहमत होना चाहिए।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)