आश्चर्य : जब मौत के 8 साल बाद लड़का बोला, 'पिछले जन्म के पिता से मिलना है!'

आश्चर्य : जब मौत के 8 साल बाद लड़का बोला, 'पिछले जन्म के पिता से मिलना है!'

पिछले जन्म के रिश्तेदार और शिक्षिका को भी पहचाना

आप सभी ने फिल्मों में पुनर्जन्म की कहानियाँ देखी ही होगी। फिल्मों में पहले जन्म में नायक की मृत्यु होने के बाद वह फिर से जन्म लेकर अपना बदला पूरा करता है। हालांकि हमें ऐसा लगता है कि ऐसा मात्र फिल्मों में ही होता है, हालांकि उत्तरप्रदेश के मैनपूरी से सामने आए इस मामले को सुनने के बाद आप भी पुनर्जन्म में मानने के लिए मजबूर हो जाएँगे। 

द लखनऊ ट्रिब्यून की एक खबर के अनुसार, उत्तरप्रदेश के मैनपुरी में 8 साल पहले प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के 13 साल के बेटे रोहित की नदी में डूब जाने के कारण मौत हो गई थी। इस घटना को आठ साल पहले बीत चुके है। वहीं दूसरी और दूसरे गाँव में रामनरेश के घर बालक चंद्रवीर का जन्म हुआ था। चंद्रवीर ने बताया कि वह प्रमोद के बेटे रोहित का ही दूसरा जन्म है। चंद्रवीर ने अपने पिता से जिद की और कहा कि वह अपने पहले जन्म के पिता से मिलना चाहता है। रामनरेश खुद इस बात को लेकर हैरान हो गए। हालांकि अपने बेटे कि जिद मानकर वह उसे प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के यहाँ आ गए। 

चंद्रवीर जैसे ही प्रमोद कुमार के यहाँ आया, वहाँ उसने अपनी पहचान रोहित के तौर पर दी और इसके बाद सबकुछ बताने लगा। यहीं नहीं चंद्रवीर ने सभी घर वालों को और रिश्तेदारों को पहचान लिया था। यहीं नहीं चंद्रवीर ने अपनी स्कूल को, वहाँ पढ़ाने वाले अध्यापकों को भी पहचाना। इसके अलावा उसने यह भी बताया कि वह कहाँ बैठकर पढ़ता था। अपने पहले जन्म के पिता प्रमोद से मिलकर वो काफी खुश हो गया था। 
इस मामले ने पूरे गाँव में तहलका मचा दिया है और हर तरफ मात्र इस बालक को देखने ही दूर-दूर से लोग आ रहे है। वैसे तो अधिकतर लोग पुनर्जन्म कि बातों पर कि बातों पर विश्वास नहीं करते है, पर चंद्रवीर उर्फ रोहित कि यह बातें सुनकर एक बार के लिए आपका भी मन पुनर्जन्म पर विश्वास करने लगेगा।