इस नेता ने चुनाव हारने के बाद भी किया अपना वादा पूर्ण, जनता के सामने रखी नई मिसाल

इस नेता ने चुनाव हारने के बाद भी किया अपना वादा पूर्ण, जनता के सामने रखी नई मिसाल

पंचायत का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार ने किया था जीत जाने पर घर बनवाने का वादा

नेता चुनावी वादे करते हैं लेकिन आम धारणा है कि चुनाव खत्म हो गए हैं या भुला दिए गए हैं। फिर चाहे वह किसी पार्टी से हो, किसी क्षेत्र से हो या दुनिया के किसी कोने से! कुर्सी मिलते ही नेताजी 5 साल के लिए गायब हो जाते हैं। नेताओं की इस छवि को आंध्र प्रदेश के सरपंच पद के लिए एक उम्मीदवार ने खुलेआम चुनौती दी है।
द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश के धवलेपटा गांव के मूल निवासी श्रीराममूर्ति ने सरपंच का चुनाव लड़ा था। विशेष रूप से, श्री राममूर्ति सिर्फ 1 वोट से चुनाव हार गए। चुनाव प्रचार के दौरान श्री राममूर्ति कडगा स्थित रामुलु के घर पहुंचे। रामुलू पिछले 10 साल से अपनी पत्नी, 4 बेटियों और एक पोते के साथ मिट्टी के घर में रह रहा है। गरीबी के कारण रामुलु घर नहीं बना सका था। जब श्री राममूर्ति रामुलु से मिलने पहुंचे, तो उन्होंने उनके लिए एक घर बनाने की बात कही। रामुलु की दुर्दशा देखकर श्री राममूर्ति ने भी उन्हें एक घर बनाने का वादा कर दिया।
सरपंच चुनाव हारने के बावजूद श्री राममूर्ति ने 3 लाख रुपये खर्च कर रामुलु के लिए एक घर बना कर दिया। इस पर रामुलु ने कहा, "मैं और मेरे परिवार के सात सदस्य पिछले 10 सालों से एक छोटी सी झोपड़ी में रह रहे हैं। सरकार ने मुझे घर बनाने के लिए जमीन दी लेकिन मेरे पास घर बनाने के लिए पैसे नहीं थे। जब उसे पता चला कि श्री राममूर्ति चुनाव हार गए हैं, तो उन्होंने एक घर की आशा छोड़ दी लेकिन श्री राममूर्ति ने अपना वादा निभाया और उन्हें घर बनाकर दिया था।