बारिश के कारण तबाह हुआ पूरा गाँव, 120 लोगों के गाँव में से हुई 49 की बारिश के कारण मृत्यु

बारिश के कारण तबाह हुआ पूरा गाँव, 120 लोगों के गाँव में से हुई 49 की बारिश के कारण मृत्यु

आने वाले दिनों के लिए कई इलाकों में जाहीर किया गया ऑरेंज अलर्ट

पिछले कई दिनों से महाराष्ट्र में तेज बारिश के कारण बुरे हाल है। जिसके चलते राज्य के कई गांवों में पानी भर गया था। जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया था। तेज बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन भी हुआ है, जिसके चलते अब तक 136 लोगों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि बारिश की सबसे बुरी और भयानक असर रायगढ़ जिले के महाड़ स्थित तालि गाँव में देखने मिली है। 120 लोगों की जनसंख्या वाले इस गाँव में अब तक बारिश के कारण 49 लोगों की मौत हुई है, जबकि 47 लोग घायल हुये है। इसके अलावा 12 लोग अब भी घायल है। 
रायगढ़ के तालिया में भूस्खलन की यह घटना गुरवार को हुई थी। गाँव वालों का कहना है कि सरकार और स्थानीय तंत्र द्वारा उन्हें किसी भी प्रकार का अलर्ट नहीं दिया गया था। भूस्खलन के कारण 100 फिट की ऊंचाई से पत्थर सीधे गाँव में गिरे थे। ग्रामीणों के अनुसार, जिस समय यह घटना हुई उस समय गाँव में करीब 120 लोग मौजूद थे। हालांकि बारिश के दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया था। बारिश के बाद वह सभी अपने गाँव में वापिस आ गए थे। बाढ़ के कारण सतारा, रत्नागिरी में कई लोगों की मौत हुई थी। 
बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुये रायगढ़, कोंकण और सतारा में आने वाले कुछ दिनों तक भारी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जानकारी दी गई है कि आने वाले दो दिनों तक इन सभी इलाकों में भारी बारिश होगी। कोल्हापुर, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग पर ऑरेंज अलर्ट जाहीर किया गया है।