यूपी एटीएस का बड़ा खुलासा, सीरियल ब्लास्ट करने का था आतंकियों का प्लान

यूपी एटीएस का बड़ा खुलासा, सीरियल ब्लास्ट करने का था आतंकियों का प्लान

प्रधानमंत्री के आने के पहले कडक हुई सुरक्षा व्यवस्था

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के कुछ दिनों पहले पकड़े गए आतंकवादी केस में बड़े खुलासे सामने आ रहे है। यूपी एटीएस द्वारा आतंकवादियों के पास से कई स्थलों के नक्शे मिल आए है। जिसमें अयोध्या के राम मंदिर के आसपास के स्थल भी शामिल है। राममंदिर के अलावा काशी और मथुरा के धार्मिक स्थलों के चिन्हित नक्शे भी आतंकवादियों के पास से मिल आए थे। दोनों आतंकियों के विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंटस और फोन को एटीएस द्वारा जप्त कर के जांच की जा रही है। 
पिछले 24 घंटो में एटीएस ने 12 से भी अधिक लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ शुरू है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, कानपूर के कुछ यूवक भी इस गैंग के साथ सक्रिय रूप से जुड़े हुये थे, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। इसके अलावा अभी भी एटीएस की तीन टीम कानपुर में छानबीन कर रही है।  
यूपी एटीएस के इंस्पेक्टर जनरल जी के गोस्वामी ने कहा कि दोनों आतंकवादी राजधानी और अन्य शहरों में सीरियल ब्लास्ट करने का प्लान कर रहे थे। दोनों आरोपियों के पास से उन्हें हथियार, प्रेशर कुकर बॉम्ब के अलावा 6 से 7 किलो विस्फोटक भी मिल आए थे। उनका शक है की दोनों आतंकवादियों का कश्मीर से भी कोई ताल्लुक हो सकता है। 
आतंकवादियों के मिलने के बाद से ही वाराणसी में हाईअलर्ट जाहीर कर दिया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानव्यापी इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड जैसे स्थलों पर कडा बंदोबस्त लगा दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी की 15 जुलाई के पहले होने वाली मुलाक़ात को ध्यान में रखते हुये हर तरफ कद इंतजाम लगा दिया गया है।