हरियाणा : दो सहेलियां बनीं हमसफ़र, जानें पूरी कहानी

परिवार वालों के समजाने पर भी नहीं मानी युवतियां, मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से की शादी

आम तौर पर जब किसी के यहाँ शादी होती है तो पूरी सोसाइटी या पूरी बिल्डिंग में शादी की चर्चा होती रहती है। हालांकि हरियाणा में हुई एक शादी 'टॉक ऑफ द टाउन' बनी है। जहां दो लड़कियों ने एक दूसरे के साथ शादी कर एक दूसरे के साथ सात जन्म तक साथ रहने की कसमें खाई। पूरे इलाके में यह शादी चर्चा का कारण बनी हुई है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, हरियाणा के पटौदी खंड के एक गाँव में रहने वाली एक युवती मीना (बदला हुआ नाम) ने उसके साथ पढ़ने वाली झज्जर की रहने वाली एक लड़की राधा (बदला हुआ नाम) के साथ शादी के सात फ़ैरे लिए थे। 20 वर्षीय मीना पिछले सात साल से अन्य युवती की दोस्त थी और दोनों साथ में ही स्कूल में पढ़ते थे। हालांकि कब उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, उन्हें पता ही नहीं चला और दोनों ने आपस में ही शादी करने का निर्णय लिया। 
आपसी सहमति से हुई इस शादी में मीना पत्नी बनी और राधा ने पति बनकर सात फ़ैरे लिए। दोनों की शादी शुक्रवार को एक मंदिर में हिन्दू रीति रिवाजों के साथ की गई थी। शादी करने के बाद दोनों युवतियाँ पटौदी कोर्ट पहुंची, जहां दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने की अपनी रजामंदी दिखाई। हालांकि मीना के घर वालों ने कोर्ट परिसर में भी उसे काफी समझाया, पर वह नहीं मानी। बता दे की मीना एक निजी कंपनी में काम भी करती है। 

Tags: Haryana