राजस्थान: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दिल्ली से अहमदाबाद जा रही गाड़ी में से बरामद किया करोड़ों का काला धन

राजस्थान: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दिल्ली से अहमदाबाद जा रही गाड़ी में से बरामद किया करोड़ों का काला धन

हवाला की आशंका, पुलिस कर रही है कार्यवाही

राजस्थान के डूंगरपुर में गुजरात जा रही एक कार से पुलिस ने भारी मात्रा में रुपये बरामद किए हैं। एक बड़े ऑपरेशन में जिले के बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने पिछले शनिवार को कथित तौर पर राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर एक कार में से चार करोड़ रुपए नकद बरामद करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। माना जा रहा है कि करोड़ों रुपये का काला धन दिल्ली से गुजरात ले जाया जा रहा था।  फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आपको बता दें कि यह भी दावा किया जा रहा है कि यह हवाला मनी है। इस मामले में डीएसपी मनोज सांवरा ने बताया कि फिलहाल पैसे को जब्त कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।  उनका कहना है कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह हवाला से जुड़ा मामला लग रहा है लेकिन पुलिस मौके पर अभी कार्रवाई कर रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि थाने में इतने नोट गिनने की मशीन नहीं थी, इसलिए बैंकों से मशीन मंगनी पड़ी। नोट गिनने में  सुबह से शाम तक का समय लग गया।
आपको बता दें कि जब्त की गई कार का नंबर DL8CA X3573 है। आप जानते ही होंगे कि बिछीवाड़ा थाना गुजरात के हिम्मत नगर बॉर्डर रोड पर स्थित है।  दरअसल यहां से नेशनल हाईवे रोड गुजरता है और हमेशा यहां से तस्करी और कालाबाजारी का माल बरामद होता है।
Tags: Rajasthan