राजस्थान : भारतीय जैन संघटना के मिशन राहत के तहत में 700 ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर CM अशोक गहलोत की उपस्थिति में सुपुर्द होंगे

राजस्थान  : भारतीय जैन संघटना के मिशन राहत के तहत में 700 ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर CM अशोक गहलोत की उपस्थिति में सुपुर्द होंगे

सेवा, सहयोग, समर्पण व सद्भावना की प्रतीक बनी भारतीय जैन संघटना ने कोरोना काल में मिशन राहत के तहत पीड़ित मानवता की सेवा में विशाल रूप से सेवा अभियान चलाया है। बीजेएस द्वारा देश भर के विभिन्न शहरों व कस्बों में कोरोना ग्रस्त मरीजों के लिए हजारों ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर मशीनें मुहैया कराई गई है।
बीजेएस के संस्थापक अध्यक्ष शांतिलाल मुथा के नेतृत्व में वर्तमान अध्यक्ष राजेन्द्र लुंकड़ इस सेवा अभियान में पूर्ण समर्पित भाव से जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि लुंकड़ के नेतृत्व में देश भर में हजारों ऑक्सिजन कॉन्स्ट्रेटर मशीनें बीजेएस की शाखाओं के माध्यम से जनहितार्थ उपलब्ध कराई जा रही है। इस कड़ी में पहली खेप के रूप  में मंगलवार 18 मई 2021 को दोपहर 12 बजे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की उपस्थिति में एक डिजिटल कार्यक्रम में 700 ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर मशीनों को राज्य के जोधपुर, जयपुर, उदयपुर, बाड़मेर, बालोतरा, सिवाना, जसोल, बीकानेर, अजमेर, पाली आदि 37 शहरों व कस्बो में उपलब्ध कराने का विधिवत शुभारम्भ होगा।
लोकार्पण समारोह में विशेष अतिथि के रूप में देश के अग्रणी उद्योगपति वल्लभ भंसाली ( एनाम सिक्युरिटी), मोतीलाल ओसवाल (मोतीलाल ओसवाल फायनेंशियल सर्विस कम्पनी), प्रदीप राठौड़ (सेलो ग्रुप), मफतराज मुणोत (कल्पतरु ग्रुप) की उपस्थिति रहेगी व संस्थापक अध्यक्ष शन्तिलाल मुथा व वर्तमान अध्यक्ष राजेन्द्र लुंकड़ तथा राष्ट्रीय महासचिव सम्पतराज सिंघवी व राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार फत्तावत व बीजेएस के सीईओ विशाल फांसे इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि 35 वर्ष पूर्व महाराष्ट्रा के पुणे शहर में प्रारम्भ हुई भारतीय जैन संगठन की देश भर में कुल 1000 शाखाएं व लाखों सदस्य इस संस्था से जुड़े हुए है। संस्था मशहूर अभिनेता आमिर खान के साथ  पानी फाउंडेशन के तहत महाराष्ट्र के जल संकट से जुंझते शहरों व गांवो में कुओं आदि को गहरा कर पानी का स्त्रोत बढ़ाने की मुहिम से जुड़ी हुई है।
बीजेएस महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय भूमिका निभा रही है। इसी कड़ी में युवतियों के लिए स्मार्ट गर्ल, तथा रिश्तों के समीकरण हेतु मेट्रीमोनियल, सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से माइनॉरिटी आदि योजनाओं में सक्रियता के साथ संस्था प्रगति जे पथ पर अग्रसर है।
Tags: Rajasthan