जानें किस मुख्यमंत्री ने की अपील, 'कुछ दिन के लिए शादी, विवाह रोक दीजिए'

जानें किस मुख्यमंत्री ने की अपील, 'कुछ दिन के लिए शादी, विवाह रोक दीजिए'

बिहार में कोरोना संक्रमण मामले के बढ़ने के बाद सरकार ने बुधवार से 10 दिनों के लिए राज्यभर में लॉकडाउन लगा दिया है

पटना, 5 मई (आईएएनएस)| बिहार में कोरोना संक्रमण मामले के बढ़ने के बाद सरकार ने बुधवार से 10 दिनों के लिए राज्यभर में लॉकडाउन लगा दिया है। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से शादी, विवाह का आयोजन और सामाजिक आयोजन को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहारवासियों से लॉकडाउन के गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिाकरिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है। कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें।"

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने शादी, विवाह का आयोजन और सामाजिक आयोजन को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील करते हुए लिखा, "कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा।"
उल्लेखनीय है बिहार में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राज्य में 5 मई सं 15 मई तक लॉकडाउन लगाा गया है। इसके तहत हालांकि विवाह समारोह की अनुमति दी गई है। दिशा निर्देश में विवाह के तीन दिन पूर्व संबंधित थाने को सूचना देने तथा समारोह में अधिकतम 50 व्यक्तियों के ही शामिल होने के निर्देश दिए गए हैंे।