देसी जुगाड़ एक नंबर; मास्क की गुत्थी पंछी के घोंसले से सुलझी!

देसी जुगाड़ एक नंबर; मास्क की गुत्थी पंछी के घोंसले से सुलझी!

पेंशन लेने आए बुजुर्ग ने पहन रखा था मास्क के तौर पर पंछी का घौंसला, यह बताया कारण

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण अपने चरम पर है। दिन ब दिन संक्रमित मामले की संख्या बढ़ती जा रही हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 3.14 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। किसी भी देश में एक दिन में संक्रमण के इतने ज्यादा मामले आने का यह नया रिकार्ड है। इन मामलों के साथ देश में अब तक कोरोना से 1,5. फिलहाल देश में 22.91 लाख से अधिक कोरोना सक्रिय मामले हैं।
देशभर के सरकार, डॉक्टर और संशोधनवादी लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करने पर जोर दे रहे है। इसके बावजूद ऐसे बहुत से लोग हैं जो लापरवाही दिखा रहे है। ऐसे अति समझदार व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के देखे जा सकते हैं। इस बीच तेलंगाना से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। देश भर की राज्‍य सरकारों ने मआस्क आदेश के अनुसार अगर कोई‍ बिना मास्‍क के मिलता है तो उस पर आर्थिक जुर्माना से लेकर जेल भेजने तक की सजा हो सकती है, ऐसे में एक शख्स खुद को जुर्माना से बचाने के लिए जो किया वो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।
यहां एक बुजुर्ग अपनी पेंशन लेने के लिए पेंशन ऑफिस आए तो उन्होंने पक्षी के घोंसले को मास्क के रूप में पहन रखा था। इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने पर पता चला कि वो शख्स मास्क नहीं खरीद सकता इसलिए उसने चिड़िया के घोंसले का मास्क पहना है।
यह मामला है तेलंगाना के महबूबनगर जिले के चिन्नमुनुगल चाड के रहने वाले मिकाला कुर्मैया का। मिकाला को अपनी पेंशन लेने के लिए मंडल कार्यालय जाना पड़ा, लेकिन मुंह पर लगाने के लिए मास्क नहीं था। पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई से बचने के लिए उन्होंने यह तरीका अपनाया और इस तस्वीर को @revathitweets नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है।
Tags: Telangana