35 साल बाद जन्मी परिवार में बेटी, हेलिकॉप्टर से करवाया किसान ने गृहप्रवेश

35 साल बाद जन्मी परिवार में बेटी, हेलिकॉप्टर से करवाया किसान ने गृहप्रवेश

पुत्री जन्म के प्रति लोगों का दृष्टिकोण बदलने के लिए धामधुम से किया पौत्री का स्वागत

35 साल बाद जन्मी परिवार में बेटी, हेलिकॉप्टर से करवाया किसान ने गृहप्रवेश

आम तौर पर लोग पुत्र संतान की चाहत रखते है। समाज का एक वर्ग आज भी मौजूद है जहां पुत्री की जन्म को लोग बुरी किस्मत मानते है। उन सभी के चेहरे पर एक जोरदार तमाचा मारे ऐसा एक मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां 35 साल बाद घर में पुत्री का जन्म होने पर परिवार काफी खुश हो गया था और हेलिकॉप्टर से उसका घर में भव्य गृहप्रवेश करवाया था। इतना ही नहीं किसान ने पूरे गाँव के लोगों को खाना भी खिलाया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, राजस्थान के नागोर जिले में रहने वाले किसान परिवार ने अपने घर में पुत्री के जन्म को काफी हर्षोउल्लास से मनाया था। बता दे की पुत्री का जन्म अपने नाना के घर हुआ था, जिसे अपने घर ले आने के लिए उसके दादा मदनलाल प्रजापति हेलिकॉप्टर में गए थे। हेलिकॉप्टर का खर्च उठाने के लिए उन्होंने अपनी फसल पाँच लाख में बेच दी थी और उसी के पैसों से हेलिकॉप्टर का खर्च उठाया था। 
गांव में हेलिकॉप्टर के लैंड होते ही मदनलाल प्रजापति की पौती रिया का स्वागत बैंडबाजे के साथ करवाया गया था। हेलिपेड़ से घर तक के रास्ते में फूल बिछाए गए थे। इसके बाद उसका घर में गृहप्रवेश करवाया गया था। इस मौके पर पूरे गाँव के लोगों को और मेहमानों को खाना भी खिलाया गया था। दोनों गाँव में यह पहला प्रसंग है, जब किसी बालक को लेने के लिए कोई इस तरह से हेलिकॉप्टर में लेने आया हो। मदनलाल प्रजापति ने मीडिया से बात करते हुये कहा की समाज में कन्या के जन्म के प्रति काफी अलग ही दृष्टिकोण है। समाज को एक उदाहरण देने के लिए ही उन्होंने पौत्री के जन्म को इस तरह धाम धूम से मनाने का निर्णय किया था। 
Tags: Rajasthan