मप्र में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में सेना देगी साथ

मप्र में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में सेना देगी साथ

सेना के अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्र में दिया जाएगा मरीजों को स्थान, ओकसीजन की व्यवस्था भी कारवाई जाएगी उपलब्ध

भोपाल, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी लड़ाई में राज्य सरकार का सेना भी साथ देगी। सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज िंसंह चौहान से मुलाकात कर कोरोना मरीजों की मदद में साथ देने का वादा किया है। सुदर्शन चक्र कोर कमांडर अतुल्य सोलंकी और ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला ने मुख्यमंत्री चौहान से मुलाकात कर बताया कि कोरोना संक्रमित रोगियों को सेना के अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्रों में स्थान दिया जाएगा। भोपाल में लगभग 150, जबलपुर में 100, सागर में 40 और ग्वालियर में 40 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था के लिए प्रयास प्रारंभ किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा आवश्यकता हुई तो सेना द्वारा संचालित इन आइसोलेशन केन्द्रों में मध्यप्रदेश शासन आइसोलेटेड रोगियों के लिए ऑक्सीजन व्यवस्था भी उपलब्ध करवाएगी। भोपाल स्थित आइसोलेशन केंद्र के लिए ऑक्सीजन लाइन भी स्थापित की जा सकती है। इससे गंभीर स्थिति होने पर आइसोलेटेड रोगी को आवश्यक उपचार मिल सकेगा।
सेना के अधिकारियों ने रोगियों की समुचित देखभाल के लिए पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए भी आश्वस्त किया। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए सेना की ओर से प्रदेश में बिस्तर उपलब्ध करवाने एवं पूर्ण सहयोग के लिए आश्वस्त किया गया। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए आवश्यक प्रबंध हो जाने से आइसोलेशन रोगियों की देखरेख का कार्य हो सकेगा।