सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी-तैसी; दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही शराब की दुकानों में लगीं कतारें!

सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी-तैसी; दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही शराब की दुकानों में लगीं कतारें!

सोमवार शाम से लगेगा एक सप्ताह का लोकडाउन, आवश्यक सेवाएँ और शादी के प्रसंग को मिली है अनुमति

देश भर में कोरोना के केस लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे है। बढ़ रहे केसों के कारण कई राज्यों ने कड़े प्रतिबंध लगा दिये है। दिल्ली में बढ़ रहे केसों के कारण सरकार द्वारा सोमवार रात से एक सप्ताह के लोकडाउन लगा दिया गया है। सरकार द्वारा लोकडाउन का ऐलान करते ही शराब के ठेकों पर भीड़ जमा हो गई थी। लोगों ने देर तक कतारों में खड़े रहकर अधिक से अधिक शराब मिल सके इसके जुगाड़ में लग गए। 
ANI की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार के इस निर्णय के बाद लोग कोरोना के सभी नियमों को भूलते हुये शराब पाने के लिए कतार में दिखाई दिये। दिल्ली के गोल मार्केट में तो भीड़ की तादाद इतनी ज्यादा बढ़ गई थी की पुलिस को लोगों की भीड़ को संभालने के लिए अपना बंदोबस्त लगाना पड़ा था। बता दे की लोकडाउन के दौरान सरकार द्वारा सभी आवश्यक सेवाओं को सुचारु रूप से चालू रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा शादी-विवाह में भी मात्र 50 लोगों की अनुमति के साथ अनुमति दी जाएगी। जिसके लिए अलग से पास बनाए जाएँगे। 
उल्लेखनीय है की देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के कई केस सामने आ रहे है। पिछले तीन-चार दिनों से लगातार हर दिन 25 हजार केस समेन आ रहे है। जिससे की अस्पतालों में बेड की कमी भी सामने आ रही है।