वर्तमान कोरोना काल में बेशकीमती हैं रेमडीसीवीर इंजेक्शन, यहां 800 से ज्यादा इंजेक्शन हुए चोरी!

वर्तमान कोरोना काल में बेशकीमती हैं रेमडीसीवीर इंजेक्शन, यहां 800 से ज्यादा इंजेक्शन हुए चोरी!

देश भर में रेमड़ेसिविर इंजेक्शनों को लेकर चल रही है काफी किल्लत

देश भर में कोरोना के केस तूफान की गति से बढ़ते जा रही है। बढ़ रहे केसों के कारण महामारी के इलाज में कारगर माने जा रहे रेमड़ेसिविर इंजेक्शन की मांग काफी हद तक बढ़ चुकी है। जिसके चलते कई जगहों से इंजेक्शन की चोरी के मामले भी सामने आ रहे है। एक ऐसा ही केस मध्यप्रदेश के भोपाल से सामने आया है, जहां हमीदिया अस्पताल से रेमड़ेसिविर इंजेक्शन की चोरी हो गई थी। 
आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार, भोपाल के अस्पताल में कुछ दिन पहले ही नया स्टॉक आया था। जिसमें से 816 रेमड़ेसिविर इंजेक्शन चोरी हो गए है। जिसके चलते पुलिस जांच में जुटी हुई है। चोरी की घटना के चलते घटनास्थल पर मंत्री विश्वास सारंग और डीआईजी इरशाद वाली भी पहुँच चुके है। घटना के बारे में बात करते हुये इरशाद वली ने बताया की घटना के बारे में चोरी की धाराओं के अनुसार एफ़आईआर दर्ज की जाएगी। जाहन से इंजेक्शन चोरी हुये है, वहाँ के सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद जल्द ही केस को सुलझा लिया जाएगा। 
बता दे की देशभर में रेमड़ेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी के किस्से भी सामने आए है। ऐसे में इंजेक्शन की कालाबाजारी के लिए ही उसकी चोरी की गई हो ऐसा भी अनुमान है। हालांकि प्रशासन और मंत्रालय इस लेकर काफी अलर्ट है और ऐसे कालाबाजारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही है।