कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर सेना प्रमुख, एलओसी पर सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा

कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर सेना प्रमुख, एलओसी पर सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा

कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियानों की भी करेंगे समीक्षा

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)| भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सेना की परिचालन तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बुधवार को दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे। वह बुधवार को घाटी के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों की भी समीक्षा करेंगे। 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पांडे और उनकी टीम जनरल नरवणे को एलओसी पर परिचालन (ऑपरेशनल) तैयारियों और घाटी में आतंकवाद रोधी अभियानों के बारे में जानकारी देगी।
जनरल नरवने ने अरुणाचल प्रदेश क्षेत्र में चीन के साथ सीमा पर बल की परिचालन तैयारियों की समीक्षा के बाद यह यात्रा की है। नरवणे 20 मई को दो दिवसीय दौरे पर नागालैंड के दीमापुर गए थे, जहां उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारियों और पूर्वोत्तर क्षेत्र के भीतरी इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। भारतीय सेना ने कहा था कि सेना प्रमुख को लेफ्टिनेंट जनरल जॉनसन मैथ्यू, जनरल ऑफिसर कमांडिंग स्पीयर कॉर्प्स और डिवीजन कमांडरों ने मौजूदा स्थिति और उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी।
उन्होंने उत्कृष्ट निगरानी बनाए रखने के लिए सभी रैंकों की सराहना की और उन्हें सतर्क रहने और चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिविधियों पर नजर रखने का आह्वान किया। इससे पहले मई में, जनरल नरवणे ने जम्मू संभाग के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया था और इस क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा और भीतरी इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी।
जनरल नरवणे 11 मई को नगरोटा स्थित 16 कोर - व्हाइट नाइट कॉर्प्स गए और जम्मू क्षेत्र के अकनूर, राजौरी और नौशेरा सहित अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया। उनके साथ उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी भी थे। इस दौरान सेना प्रमुख को मौजूदा सुरक्षा स्थिति, संचालन संबंधी तैयारियों, कोविड प्रबंधन और महामारी के खिलाफ लड़ाई में सेना के दिग्गजों और क्षेत्र के लोगों को प्रदान की जाने वाली सहायता के बारे में जानकारी दी गई।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: India