पीएम मोदी ने वायुसेना की ओर से संचालित कोविड संबंधित ऑपरेशन की समीक्षा की

पीएम मोदी ने वायुसेना की ओर से संचालित कोविड संबंधित ऑपरेशन की समीक्षा की

ऑक्सीजन टैंकरों एवं अन्य जरूरी सामग्री के परिवहन में परिचालन की गति, पैमाने और सुरक्षा को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ऑक्सीजन टैंकरों एवं अन्य जरूरी सामग्री के परिवहन में परिचालन की गति, पैमाने और सुरक्षा को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। एयर चीफ मार्शल आर. के. एस भदौरिया ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को कोविड-19 संबंधित स्थिति में मदद के लिए वायुसेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने प्रधानमंत्री को बताया कि त्वरित गति से देश और विदेशों में कोविड संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए आईएएफ ने पूरे हेवी लिफ्ट फ्लीट और पर्याप्त संख्या में मीडियम लिफ्ट फ्लीट को एक हब एवं स्पोक मॉडल में संचालित करने को लेकर हमेशा तैयार रहने का आदेश दिया है। सभी बेड़े के लिए दिन-रात परिचालनों को सुनिश्चित करने के लिए हवाई कर्मियों को तैयार किया गया है।
वहीं प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन टैंकरों एवं अन्य जरूरी सामग्री के परिवहन में परिचालन की गति, पैमाने और सुरक्षा को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कोविड संबंधित कार्यों में संलग्न वायुसेना कर्मी संक्रमण से सुरक्षित रहें। इसके अलावा उन्होंने सभी कोविड संबंधित परिचालनों की सुरक्षा सुनिश्चित की जरूरत के बारे में भी कहा।
एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने बताया कि वायुसेना सभी क्षेत्रों को कवर करने के लिए बड़े के साथ-साथ मध्यम आकार के विमानों की तैनाती कर रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री को कोविड से संबंधित परिचालनों के लिए विभिन्न मंत्रालयों एवं एजेंसियों के साथ तेजी से समन्वय सुनिश्चित करने के लिए वायुसेना द्वारा स्थापित एक समर्पित कोविड एयर सपोर्ट सेल के बारे में जानकारी दी।
प्रधानमंत्री ने वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। एयर चीफ मार्शल ने उन्हें अवगत कराया कि वायुसेना में परिपूर्ण टीकाकरण कवरेज प्राप्त होने के करीब है। उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी बताया कि आईएएफ के तहत आने वाले अस्पतालों में कोविड सुविधाओं में बढ़ोतरी हुई है और जहां तक संभव है, नागरिकों को भी इनके लिए अनुमति दी गई है।