शाहरुख़ खान : सिर्फ काम से ही नहीं बल्कि दौलत के मामले में भी किसी किंग के कम नहीं हैं ‘किंग खान’

शाहरुख़ खान : सिर्फ काम से ही नहीं बल्कि दौलत के मामले में भी किसी किंग के कम नहीं हैं ‘किंग खान’

लंबे समय से बॉलीवुड पर राज करने वाले शाहरुख खान को कहा जाता है ‘किंग ऑफ रोमांस’

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान पिछले काफी समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। अभिनेता अपने शानदार अभिनय और दमदार किरदारों के दम पर इंडस्ट्री के किंग खान बन गए हैं। बॉलीवुड के ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहे जाने वाले शाहरुख का अपना एक अलग अंदाज है, जो उनके फैंस को खूब पसंद आता है. इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख असल जिंदगी में किसी बादशाह से कम नहीं हैं। शाहरुख खान कमाई के मामले में कई बड़े अभिनेताओं को टक्कर देते हैं। अभिनेता इस साल अपना 57वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं।

सबसे अमीर खान 


आपको बता दें कि कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान इंडस्ट्री के तीनों खानों में सबसे अमीर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान एक दिन में करीब 1.4 करोड़ की कमाई करते हैं। अभिनेता की कुल संपत्ति की बात करें तो शाहरुख खान के पास फिलहाल करीब 5593 करोड़ रुपये हैं। अभिनेता फिल्मों के अलावा और भी कई जगहों से करोड़ों की कमाई करते हैं। अभिनेता ने शाहरुख खान की अपनी कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी कई फिल्मों के जरिए खूब पैसा कमाया है। इसके अलावा वह आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक भी हैं।

भारत के अलावा दुबई में भी है संपति


मुंबई के अलावा देश में करोड़ों कमाने वाले शाहरुख खान की दुबई में भी कई संपत्तियां हैं। एक्टर के घर मन्नत की बात करें तो अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर शाहरुख खान का ये बंगला भी करोड़ों में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर की कीमत करीब 200 करोड़ रुपए है। इसके अलावा शाहरुख खान का दिल्ली में एक घर और दुबई में एक विला है। इन सबके अलावा एक्टर को घड़ियों और गाड़ियों का भी काफी शौक है. शाहरुख खान के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास बुगाटी, वेरॉन, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज, मित्सुबिशी पजेरो, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, ऑडी ए6, लैंड क्रूजर, रोल्स रॉयस ड्रॉप हेड कूप जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं।

इन जगहों से होती है उनकी कमाई


अभिनेता फिल्मों और उनकी कंपनी के अलावा कई विज्ञापनों के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। पिछले काफी समय से पेप्सी, व्हर्लपूल, नोकिया, हुंडई, डिश टीवी, बायजूज, बिग बास्केट जैसे ब्रांडों का चेहरा रहे अभिनेता एक विज्ञापन शूट के लिए प्रति दिन लगभग 3.5 से 4 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इतना ही नहीं, एक्टर्स शादियों में शामिल होने के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर्स शादियों में अपनी परफॉर्मेंस के लिए करीब 8 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। जबकि शाहरुख सिर्फ अटेंड करने के लिए करीब 15 हजार डॉलर चार्ज करते हैं।