जानिए क्या हैं और क्यों खास हैं प्रियंका चोपड़ा की बेटी का नाम

जानिए क्या हैं और क्यों खास हैं प्रियंका चोपड़ा की बेटी का नाम

प्रियंका और निक के बच्चे के जन्म की घोषणा 21 जनवरी को हुई थी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस तारीख से 12 हफ्ते पहले बच्चे का जन्म हुआ था

इन दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की बेटी के नाम को लेकर अलग चर्चा चल रही है। बच्ची के जन्म के तीन महीने बाद उनकी बेटी का नाम सामने आया है। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनस हैं। पहले तो सभी इस बात को लेकर असमंजस में थे कि प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बेटी का नाम ये क्यों रखा लेकिन अब इस नाम से जुड़ी कहानी सामने आने पर पता चला है कि प्रियंका के लिए यह नाम इतना खास क्यों है।
आपको बता दे कि प्रियंका चोपड़ा की मां का नाम मधु मालती चोपड़ा है। अपनी मां के नाम से प्रेरित होकर प्रियंका ने अपनी बेटी का नाम मालती रखा है। वहीं प्रियंका जब हिंदू हैं तो निक ईसाई हैं और बेटी के नाम पर दोनों साफ नजर आ रहे हैं। प्रियंका ने अपनी बेटी के नाम के साथ मैरी जोड़ा है क्योंकि वह ईसाई है। वहीं एक्ट्रेस ने अपनी बेटी के सरनेम में दोनों का सरनेम लिखा है।
प्रियंका चोपड़ा की बेटी के नाम के अर्थ की बात करें तो मालती संस्कृत का शब्द है। जिसका अर्थ है सुगंधित फूल या चांदनी। मैरी तब एक लैटिन शब्द है जिसका अर्थ है स्टार ऑफ द सी। आपको बता दें कि ईसा मसीह की मां का नाम भी मरियम था। प्रियंका चोपड़ा की बेटी का नाम बहुत ही अर्थपूर्ण है।
बता दें, हालांकि प्रियंका और निक के बच्चे के जन्म की घोषणा 21 जनवरी को हुई थी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस तारीख से 12 हफ्ते पहले बच्चे का जन्म हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की बेटी का जन्म 27वें हफ्ते में हुआ था। बच्चे का जन्म अप्रैल में होना था, लेकिन उसकी प्री-मैच्योर डिलीवरी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की बेटी को कथित तौर पर बर्थ सर्टिफिकेट में नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनास लिखा है। प्रमाण पत्र में कहा गया है कि मालती का जन्म 15 जनवरी को कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में रात 8 बजे हुआ था, जबकि दंपति ने अभी तक बच्चे के नाम की पुष्टि नहीं की है। दंपति ने अपनी दोनों परंपराओं को अपनी बेटी के नाम से सम्मानित किया है, यही वजह है कि दंपति ने एक हिंदू नाम के साथ-साथ एक मध्य नाम मैरी भी चुना है।