जानें बहुचर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

जानें बहुचर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार, घाटी से उनको जबरन भगा देने और उन पर हुए अत्याचार पर बनी इस फिल्म को मिल रहा दर्शकों का प्यार

इस समय देश में 11 मार्च को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई फ़िल्म के नाम पर दी कश्मीर फाइल्स का ही जिक्र हो रहा है। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार,  घाटी से उनको जबरन भगा देने और उन पर हुए अत्याचार पर बनी फिल्म को दर्शकों का बहुत सारा प्यार मिल रहा है।

इस फिल्म को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री ने इस फ़िल्म के निर्देशक से मिलकर उनकी खूब सराहना की है। अब इस फिल्म पर बड़ी खबर सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सत्य को दबाने का प्रयास किया गया। भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम ने यह बयान दिया।
बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री पल्लवी जोशी और फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल से मुलाकात की थी, जिसकी तस्वीर फिल्म विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर शेयर की थी। 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार और मिथुन चक्रवर्ती ने भूमिका निभाई है।

बता दें कि एक तरफ लोग इस फिल्म पर लोग जमकर प्यार बांट रहे है वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म पर राजनीतिक विवाद भी शूरू हो गया है। दरअसल केरल कांग्रेस के सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए दावा है कि साल 1990 से लेकर 2007 के बीच के 17 सालों में आतंकवादी हमलों में कश्मीरी पंडितों से ज्यादा मुसलमान मारे गए। केरल कांग्रेस ने यह भी कहा कि जिस समय घाटी से कश्मीरी पंडितों का पलायन शुरू हुआ उस समय जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल जगमोहन थे और वह 'आरएसएस के व्यक्ति' थे। इस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए इस फिल्म से कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया। सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और व‍िपक्ष के टुकड़े-टुकड़े गैंग में छटपटाहट है, तुष्‍ट‍िकरण की राजनीत‍ि के चलते देश को बेचने, ग‍िरवी रखने की साज‍िश का पर्दा धीरे-धीरे खुल रहा है।