तूफान भी नहीं डिगा पाई हौसला, भारतीय पायलट ने की सफलतापूर्वक लैंडिंग

तूफान भी नहीं डिगा पाई हौसला, भारतीय पायलट ने की सफलतापूर्वक लैंडिंग

हर कोई कर रहा एयरइंडिया के पायलट की प्रसंशा, तूफानी मौसम में भी की सहजता से लैंडिंग

एयर इंडिया  की कमान अब टाटा ग्रुप के हाथों में है और अब एयर इंडिया न केवल यात्री सुविधाओं में सुधार कर रहा है बल्कि इसकी आपातकालीन सुरक्षा व्यवस्था भी चुस्त होती दिखाई दे रही है। किसी ही उड़ान में आम तौर पर तूफान या मौसम खराब होने की स्थिति में इमरजेंसी लैंडिंग की जाती है लेकिन एयर इंडिया ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर 'महाराजा' की सवारी भारी तूफानों के बीच भी बिना किसी हिचकोले के आसानी से लैंडिंग कर गई। अब सोशल मीडिया पर इस लैंडिंग का वीडियो सामने आने के बाद लोग पायलट की खूब तारीफ कर रहे हैं।
आपको बता दें कि इस समय ब्रिटेन का मौसम साफ़ नहीं है और आये दिन वहां भारी तूफान आ रहे हैं। ब्रिटेन में पिछले 30 सालों के दौरान का सबसे बड़े तूफान का सामना किया है। इस तूफानी महौल में लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग करना भी मुश्किल है, लेकिन ऐसी स्थिति में भी भारतीय पायलट ने एयर इंडिया के विमान को आसानी से लैंडिंग कराने में सफलता हासिल की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,एयर इंडिया के चालकों ने फिल्मी स्टाइल में ब्रिटेन में यूनिस तूफान के बीच लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर अपने विमान की शानदार तरीके से लैंडिंग कराई। इस कारनामे के बाद अब हर कोई पायलट की जमकर तारीफ कर रहा है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो चुका है जिसमें बिग जेट टीवी के संस्थापक जेरी डायर्स यह कह रहे हैं कि मैं बस देखना चाहता हूं कि क्या ये विमान ठीक से लैंड हो पाएगा। लग तो रहा है कि सफल हो गए हैं। ये तो काफी कुशल भारतीय पायलट हैं।
गौरतलब है कि इस घटना के बाद हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किया जा रहा है और लोग पायलट की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं। एयर इंडिया के पायलट ने सफलतापूर्वक बी787 ड्रीमलाइनर विमान को हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंड करवा दिया है। ये सफलता भी तब हासिल की गई, जब कई दूसरे पायलट विमान की लैंडिंग नहीं करवा पाए। हालांकि, कई फ्लाइटों को रद्द करना पड़ गया।