जुग-जुग जियो; इस बुजुर्ग ने अपना 121वां जन्मदिन मनाया!

जुग-जुग जियो; इस बुजुर्ग ने अपना 121वां जन्मदिन मनाया!

अगर उम्र सही साबित हुई तो हो सकते है दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति

ब्राजील के गोइस राज्य के अपरेसिडा डी गोइनिया शहर के आंद्रेलियानो वीरा डी सिल्वा ने 3 फरवरी को अपना 121वां जन्मदिन मनाया। सात बच्चों के पिता एंड्रेलिनो सिल्वा ने अपना जन्मदिन अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ मनाया। एंड्रेलिनो सिल्वा कुछ समय पहले कोरोना संक्रमण से उबरे हे।
आपको बता दें कि एंड्रेलिनो सिल्वा के पहचान पत्र के अनुसार उनका जन्म 9 फरवरी, 1901 को हुआ था और वर्तमान समय में उनके 14 पोते, 16 परपोते और एक पर-परपोते हैं। उनके सात बच्चों में से पांच वर्तमान में जीवित हैं। उनका पूरा परिवार एक साथ एक ही घर में रहते है। एक ही प्लाट में कुल तीन घरों में उनका पूरा परिवार हंसी ख़ुशी रहता हैं। इस उम्र में भी सिल्वा अपना काम खुद करना पसंद करते हैं। अगर उसकी उम्र सही साबित होती है तो वह दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हो सकते है। उनके जन्मदिन के केक पर उनका पहला नाम, उम्र और आईएनएसएस का शोर्ट फॉर्म लिखा हुआ था।
बता दें कि आईएनएसएस ब्राजील के राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा संस्थान का संक्षिप्त नाम है, जो पेंशन भुगतान और उत्तरजीवी लाभों से संबंधित है। पूर्व राष्ट्रीय सामाजिक बीमा संस्थान की देखरेख के उद्देश्य से संस्थान की स्थापना 19वीं शताब्दी में की गई थी। आईएनपी देश की सामाजिक सुरक्षा प्रणाली में योगदान एकत्र करने का काम करता है।
Tags: Feature