क्या कोई मां अपनी संतान की जान की दुश्मन बन सकती है? विश्वास न हो तो देखें

क्या कोई मां अपनी संतान की जान की दुश्मन बन सकती है? विश्वास न हो तो देखें

कोई भी मां अपनी संतान की जान की खातिर अपना सबकुछ दांव पर लगा देती है। अधिकांश वाकयों में अनुभव तो यही कहता है। लेकिन सीसीटीवी में कैद हुई एक घटना के बारे में यदि हम आपको बताएं जिसमें एक मां अपनी तीन साल की बच्ची की मानो जान की दुश्मन बन गई, तो आप भी आश्चर्यचकित रह जायेंगे।
जी हां, ये वाकया है उज्बेकिस्तान के ताशकंद स्थित एक चिडियाघर का। यहां पर्यटक जंगली जानवरों के विभिन्न बाड़ों में मौजूद जानवरों को देखकर खुश हो रहे थे। तभी एक अनहोनी घट गई। एक महिला अपनी तीन साल की बच्ची के साथ चिड़ियाघर आई हुई थी। वह एक भालू के बाड़े के पास खड़ी थी। तभी अचानक उस महिला को न जाने क्या हुआ, उसने अपनी तीन साल की बच्ची को भालू के बाड़े में फैंक दिया। 
बच्ची के बाड़े में गिरते ही वहां मौजूद भालू सक्रिय हो गया। वह बच्ची की ओर भागा। गनीमत है कि उसने उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और उसे सूंघ कर दूर हट गया। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।
जैसे ही घटना की जानकारी चिड़ियाघर के स्टाफ को लगी, वे तुरंत भालू के बाड़े के अंदर घूसे और जहां बच्ची पड़ी  थी वहां जाकर उसे गोद में उठा लिया। बच्ची बच गई। लेकिन घटना के बाद पुलिस ने बच्ची की मां को हिरासत में ले लिया है। 
चिड़ियाघर के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और यदि महिला दोषी पाई जाती है तो उस पर हत्या के प्रयास का मुकद्दमा चल सकता है, जिसमें उसे 15 वर्ष तक के कारावास की सजा हो सकती है। आप भी वीडियो देखें, कैसे एक मां अपनी ही बच्ची की जान की दुश्मन बन गई थी।
Tags: Feature