ऑनलाइन गेम के चक्कर में 14 साल के लड़के ने परिवार के सदस्यों को गोलियों से भूना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी में एक 14 वर्षीय लड़के ने ऑनलाइन गेम पबजी के प्रभाव में की पुरे परिवार की हत्या

बच्चों के हाथों में मोबाइल फोन आना कितना नुकसानदायक हो सकता है इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है। बच्चों के बीच आजकल पबजी और फ्री-फायर जैसे ऑनलाइन गेम्स का चलन बहुत है। ये मारधाड़ वाले गेम्स बच्चों की मानसिकता पर बहुत असर कर रहे है। आये दिन ऐसे मामले सामने आ रहे जिसमें नाबालिक इन खेलों के प्रभाव में आ कर कोई गलत क्कदम उठा ले रहे है। हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी में एक 14 वर्षीय लड़के ने ऑनलाइन गेम पबजी के प्रभाव में आकर कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद हर कोई परेशान है। बच्चे ने मां और दो नाबालिग बहनों सहित अपने पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी।
जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते लाहौर के कहना इलाके में 45 वर्षीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता नाहिद मुबारक अपने 22 वर्षीय बेटे तैमूर और 17 व 11 साल की दो बेटियों के साथ मृत पाई गई थी। पुलिस जाँच में महिला का नाबालिक बेटा ही सबक हत्यारा पाया। पुलिस ने आगे कहा, “पबजी यानी प्लेयर यूएनडॉग्स बैटलग्राउंड की लत से जूझ रहे लड़के ने खेल के प्रभाव में इस क्रूर अपराध को अंजाम दिया है। पुलिस ने कहा कि तलाकशुदा नाहिद अपने बच्चे के ऑनलाइन गेम की आदत से परेशान थी और उसे पढ़ाई पर ध्यान न देने और अपना ज्यादातर समय PUBG खेलने में बिताने के लिए डांटती थी। घटना के दिन भी यही हुआ था और इसके बाद में लड़के ने अलमारी से अपनी मां की पिस्तौल निकाली सबको गोली मार दी।”
बता दें कि अगली सुबह पुलिस को पड़ोसियों द्वारा बुलाया गया और उस समय लड़के ने पुलिस को बताया कि वह घर की ऊपरी मंजिल पर है और उसे नहीं पता कि उसके परिवार की हत्या कैसे हुई। हालांकि पुलिस ने मामले को सुलझा लिया है।  नाहिद ने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए लाइसेंसी पिस्तौल रखी थी। लड़के ने घटना को अंजाम देने के बाद हथियार को नाले में फेंक दिया था, जहां से उसे अभी बरामद नहीं किया जा सका है।