स्पेस की सेर पर निकले अरबपति ने शेयर की अंतरिक्ष से खींची हुई तस्वीर, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

स्पेस की सेर पर निकले अरबपति ने शेयर की अंतरिक्ष से खींची हुई तस्वीर, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

खुद के आईफोन से निकाली तस्वीर और वीडियो किए सोशल मीडिया पर वायरल

आप सभी ने अंतरिक्ष और अंतरिक्ष में दिखाई देने वाली कई चीजों की तसवीरों को देखा होगा। आम तौर पर यह सभी तस्वीरें हाई रिजोल्यूशन वाले कैमरा से ली हुई होती है। हालांकि क्या आपने कभी सोचा है की एक सामान्य फोन से अंतरिक्ष का फोटो कैसे आएगा। इसलिए आज हम आपको अंतरिक्ष की एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे है, जो कि एक मोबाइल फोन से ली गई है। 
स्पेसएक्स इंस्पाइरेशन 4 के साथ पहले नागरिक मिशन में गए मिशन कमांडर जेरेड इसाकमेन ने सोशल मीडिया साइट पर कुछ तस्वीरें शेयर कि है। जो कि पृथ्वी कि है और उन्होने इस मात्र अपने आईफोन का इस्तेमाल कर खींचा है। इसाकमेन ने तस्वीर को शेयर करते हुये कहा कि यह काफी आश्चर्यजनक है कि आईफोन इस तरह के शॉट्स भी ले सकता है। इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है। यह वीडियो भी उन्होंने आईफोन पर ही शूट किया है। 
स्पेसएक्स द्वारा किया गया यह पहला नागरिक मिशन था। जिसके चालक दल में एक चिकित्सा सहायक हेले अर्सीनॉक्स, एक ऐरोस्पेस डेटा इंजीनियर उयर वायुसेना के अनुभवी क्रिस्टोफर सेम्ब्रोस्की और एक भूवैज्ञानिक डॉ सियान प्रोक्टर शामिल थे। इसाकमेन ने अपने इस अनुभव को एक जीवन बदलदेने वाला अनुभव बताया था। 
स्पेसएक्स का यह शिप अंतरिक्ष में 585 किलोमीटर की ऊंचाई पर गए थे। जो इन्टरनेशनल स्पेस स्टेशन से 160 किलोमीटर दूर है। इसाकमेन ने कहा कि उन्हें अंतरिक्ष में जाना तो काफी अच्छा लगा, पर खुद के घर में रहना अधिक अच्छा है।
Tags: Feature