इस रिपोर्ट के सामने आने से बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं क्रिकेट के भगवान

इस रिपोर्ट के सामने आने से बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं क्रिकेट के भगवान

इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स के टैक्स चोरी जांच में हुआ है बड़ा खुलासा

इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स ने एक बार फिर टैक्स चोरी की जांच की है। जिसमें एक बड़े रहस्य का खुलासा हुआ है। 2016 में पनामा पेपर्स स्कैंडल ने टैक्स चोरी में बड़े कारोबारियों के नाम उजागर कर दिए थे। अब फिर आईसीआईजे ने दावा किया है कि भारतीय दिग्गज भी टैक्स चोरी में शामिल हैं। जिसमें भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का नाम भी सामने आ रहा है।  इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारत के नए गणमान्य व्यक्ति पनामा पेपर लीक के बाद सतर्क हो रहे हैं, ताकि उनकी कर चोरी का पर्दाफाश न हो सके। आईसीआईजे ने 1.19 करोड़ दस्तावेजों की जांच की। जिसमें से 117 देशों के 600 पत्रकार शामिल हुए। इस लिस्ट में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं।
जांच में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी नाम सामने आया है। ICIJ के अनुसार, पनामा पेपर लीक कांड के तीन महीने बाद सचिन ने अपनी ब्रिटिश आइलैंड की संपत्ति बेचने की योजना बनाई थी। रिपोर्ट में 60 से अधिक भारतीयों के सबूत मिले हैं और जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।
आपको बता दें कि जांच में पाया गया कि खेल और सिनेमा की दुनिया के कई बड़े सितारों सहित भारत सरकार के कई अधिकारी शामिल थे। इस साल जुलाई में केंद्र सरकार ने खुलासा किया था कि उसने पनामा पेपर से जुड़ी 20,078 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति की जानकारी हासिल की थी।

Related Posts