महाराष्ट्र: एक ऑटो चालक की बेटी को मिला अमेरिकी कंपनी में 41 लाख का पैकेज

महाराष्ट्र: एक ऑटो चालक की बेटी को मिला अमेरिकी कंपनी में 41 लाख का पैकेज

कॉलेज के चौथे वर्ष में पढ़ रही है अमृता

कोरोना काल में कई लोगों की नौकरी चली गई है लेकिन इस दौरान सब कुछ ऑनलाइन होने से आईटी क्षेत्र फलफूल रहा है और इस क्षेत्र में छात्रों को बेहतर रोजगार मिल रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र के कोल्हापुर से एक प्रेरणादायक खबर सामने आई है। कोल्हापुर की रहने वाली छात्रा अमृता करांडे के पिता ऑटो चालक हैं। उन्हें कोरोनाकाल में अमृता को 41 लाख रुपये के वेतन पैकेज के साथ नौकरी मिली।
एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक 21 साल की अमृता को अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी एडोब ने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के तौर पर चुना है। अमृता के पिता एक ऑटो रिक्शा चलाते हैं और अमृता कहती हैं, "मेरे माता-पिता ने मेरा करियर बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया है। मुझे खुशी है कि मैं अब उन्हें खुश कर पा रही हूं। मैं आने वाले दिनों में भारत में आईटी सेक्टर में रिसर्च करना चाहती हूं।"
आपको बता दें कि अमृता अभी चौथे वर्ष में पढ़ रही है।  कोडिंग प्रतियोगिता में अमृता को सी रैंक मिली। उसके बाद उन्हें ढाई महीने की इंटर्नशिप करने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने कई टेस्ट पास किए और कोल्हापुर और आसपास के इलाकों में ऐसा पैकेज पाने वाली पहली छात्रा बनीं।