कोरोना और गर्मी से हो गये बोर तो इन जगहों पर घुमने का बना सकते है प्लान

कोरोना और गर्मी से हो गये बोर तो इन जगहों पर घुमने का बना सकते है प्लान

संक्रमित मामलों की संख्या कम होने के साथ सरकार की ओर से भी कोरोना की गाइडलाइंस में ढील

धीरे धीरे देश में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। दिन बा दिन संक्रमित मामलों की संख्या कम होने के साथ सरकार की ओर से भी कोरोना की गाइडलाइंस में ढील दी जा रही है। इस दौरान कई पर्यटन स्थल भी अब खुल गए हैं। ऐसे में अगर आप घर बैठे बोरियत और इस गर्मी से परेशान हैं तो इन 3 ठंडी जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आइए आज आपको देखने के लिए भारत की 3 बेहतरीन जगहों के बारे में आपको बताते हैं। 
औली
(Photo Credit :sandesh.in)
अगर आप इस गर्मी से कहीं ठंडी जगह जाना चाहते हैं तो औली आपके लिए परफेक्ट रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ यहां के अच्छे और सुहावने मैदानों में घूमने जाने का विचार बना सकते हैं। आपको औली का प्राकृतिक नजारा और आसपास की हरियाली बहुत पसंद आएगी। इसके अलावा एडवेंचर के शौकीन यहां ट्रेकिंग समेत कई और एडवेंचर्स का मजा ले सकते हैं।

लद्दाख
(Photo Credit :sandesh.in)
अगर आप कम बजट में प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं तो लद्दाख घूमना सबसे सही तरीका है। यहां के खूबसूरत नजारे आसानी से किसी का भी दिल जीत लेंगे। दोस्तों, परिवार, पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह जगह परफेक्ट होगी। यहां आग की विभिन्न और खूबसूरत झीलों का आनंद लिया जा सकता है। इसके अलावा लद्दाख की नुब्रा घाटी का एक अलग ही नजारा है।

दार्जिलिंग
(Photo Credit :sandesh.in)
इस मौन्सम में घूमने के लिए दार्जिलिंग बेस्ट रहेगा। हरे-भरे बगीचे, चाय के बागान आदि यहां मौज-मस्ती कर सकते हैं। यहां की यात्रा आपको गर्मी से छुटकारा दिलाने और मूड को तरोताजा करने में मदद करेगी। इसके साथ ही आप दार्जिलिंग में टाइगर हिल, बतासिया लूप, नाइटिंगेल पार्क, रॉक गार्डन आदि जगहों पर घूमने का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही यहां कई मठ स्थापित हैं जो शानदार भी हैं।