लो सुनो इनकी; भगौड़े मेहुल चौकसी ने अदालत में कहा- ईलाज के लिये भारत छोड़ा!

लो सुनो इनकी; भगौड़े मेहुल चौकसी ने अदालत में कहा- ईलाज के लिये भारत छोड़ा!

पंजाब नेशनल बैंक के साथ घोटाला करके विदेश भाग गए भगौड़े मेहुल चौकसी के बदले सुर

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद विदेश भाग गए और डोमिनिका में प्रत्यर्पण मामले का सामना कर रहे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों के डर से नहीं भागते हैं। मेहुल चोकसी ने देश छोड़ने की वजह बताते हुए कहा कि वह इलाज के लिए देश छोड़कर गए हैं। उन्होंने खुद को कानून का पालन करने वाला नागरिक बताया। साथ ही साक्षात्कार के लिए भारतीय एजेंसियों को आमंत्रित करते हुए चोकसी ने कहा कि वह किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 62 साल के बिजनेसमैन मेहुल चोकसी ने डोमिनिका हाई कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल कर कहा है, ''मैंने भारतीय अधिकारियों से कहा है कि मेरा इंटरव्यू लें और किसी भी जांच के बारे में कोई सवाल पूछें। साथ ही चोकसी ने कहा कि जब वो भारत से अमेरिका इलाज के लिए आया तो उनके खिलाफ कोई वारंट नहीं था।
आपको बता दें कि मेहुल चोकसी जनवरी 2018 में 13,500 करोड़ रुपये का पीएनबी घोटाला सामने आने के कुछ दिन पहले ही मेहुल चोकसी देश छोड़कर भाग गया और तब से एंटीगुआ में रह रहा है। उसके बाद से एक बार भी मेहुल भारत नहीं लौटा। सीबीआई और ईडी ने उसके खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं। मेहुल चोकसी ने 3 जून को डोमिनिका हाई कोर्ट में एक अर्जी में कहा था कि वह भागना नहीं चाहता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक अंतरराष्ट्रीय वारंट नहीं था, बल्कि आत्मसमर्पण की अपील थी।
Tags: