इंदौर में 10 रूपये में पेटभर खाना खिलाने वाले इस युवक के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, की मदद की पेशकश

इंदौर में 10 रूपये में पेटभर खाना खिलाने वाले इस युवक के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, की मदद की पेशकश

इंदौर में महज 10 रुपये में भरपेट खाना खिलाने वाले शिवम का वीडियो साझा कर आनंद महिंद्रा ने माँगा उनका पता

देश के जाने-माने बिजनेसमैन और महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे आए दिन कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते हैं, जो वायरल हो जाती हैं। उनके ताजा ट्वीट के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, जो चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से इंदौर में महज 10 रुपये में एक शख्स को खाना खिलाते हुए एक शख्स का वीडियो ट्वीट किया है। 

आनंद महिंद्रा ने री-ट्वीट किया एक वीडियो


आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो ट्विटर किया जिसे @thebetterindia ट्विटर हैंडल से अपलोड किया गया 1 मिनट 46 सेकंड की ये क्लिप दरअसल इंदौर के एक दुकानदार का है जो लोगों को सिर्फ 10 रुपये में खाना खिलाता है। 26 साल के शिवम सोनी हंगर-लंगर नाम से दुकान खोलकर यह काम कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि उनकी दुकान पर मसाला डोसा, इडली सांभर, मटर पुलाव, खमन-ढोकला और उत्तपम सहित कई तरह के व्ययंजन मिलते हैं। खास बात यह है कि आप जो कुछ भी खाते हैं उसकी कीमत सिर्फ 10 रुपये है। आमतौर पर रेस्टोरेंट में इन व्यंजनों को खाने के लिए 100 से 200 रुपये या इससे ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं।

कुछ ऐसी है शिवम सोनी की कहानी


बताते चलें कि कॉलेज ड्रॉपआउट शिवम सोनी 'हंगर-लैंगर' गरीबों के पेट को भरने का एक उदाहरण बन गया है। शिवम सोनी की कहानी की बात करें तो कॉलेज ड्रॉपआउट शिवम एक दिन अपने घर से भाग गए और रेलवे स्टेशनों पर सोते हुए, लंगर में खाना खाते हुए समय बिताया। इसके बाद उन्होंने गरीबों के पेट को सस्ते में भरने का फैसला किया। इस वीडियो के सामने आने के बाद शिवम दिग्गज व्यापारी आनंद महिंद्रा ने भी उन्हें खुश किया है।

ट्विटर पर आनंद महिंद्रा ने माँगा पता


आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक संदेश पोस्ट किया जिसमें उन्होंने शिवम सोनी की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, 'क्या शानदार कहानी है। जीवन हमें सिखाता है कि दूसरों की मदद करना खुद को दुरस्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। मुझे लगता है, उन्होंने अपने लंगर के लिए बाहर से धन भी जुटाया है। अगर मैं अपना समर्थन दे पाता, तो मुझे बहुत खुशी होती। उन्होंने ट्वीट में इस व्यक्ति से संपर्क करने की अपील की है।