अजीबोगरीब : जब मात्र 6 किलोमीटर दूर जाने के लिए कैब का बिल आया 32 लाख रुपए

अजीबोगरीब : जब मात्र 6 किलोमीटर दूर जाने के लिए कैब का बिल आया 32 लाख रुपए

इंग्लैंड के मैनचेस्टर का है ये अजीबोगरीब मामला, शराब के नशे में लड़के ने की थी ये भूल

आज के समय विज्ञान ने यातायात के साधनों को इतना सुलभ बना दिया है कि हर काम चुटकियों में हो जाता है। आज से कुछ साल पहले तक इंसान को कहीं भी आना-जाना हो तो सबसे बड़ी दिक्कत साधन की होती थी। अब ज़माना बदल चुका है और अलग-अलग के ऐप के ज़रिये लोग मिनटों में अपने लिए कैब बुक कर लेते हैं। हालांकि इस सुविधा के होने से जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी है। आपने ऑनलाइन कैब बुक करने से होने वाले तमाम दिक्कतों के बारे में सुना होगा। इन एप में डिमांड ज्यादा होने पर ये मुंहमागे रेट वसूलने लगते हैं। पर हम जिस मामले के बारे में बात करने जा रहे हैं उसमें ग्राहक को जो बिल आया वो जानकर उसके होश ही उड़ गए। शराब के नशे में शख्स ने उबर से अपने लिए कैब बुक की, जिसमें लगभग साढ़े 6 किलोमीटर के सफर के बाद जब 32 लाख रुपये का बिल आया।

32 लाख रुपये में 15 मिनट की राइड


आपको बता दें कि हम जिस मामले की बात कर रहे हैं वो मामला इंग्लैड के ग्रेट मैनचेस्टर का है जहां रहने वाले 22 साल के ओलिवर कैपलैन ने अपनी लोकेशन के 6.4 किलोमीटर दूरी की एक ट्रिप बुक की, जिसका बिल लगभग £10 यानि 921 रुपये आना चाहिए था। हैरानी की बात ये है कि वो अगले दिन जब सोकर उठा तो पता चला कि उबर ने उसके अकाउंट से £35,427.97 यानि 32 लाख रुपये काटने की कोशिश की।ओलिवर के मुताबिक वो रोज़ाना रात में Uber से ही घर आता था और 900 रुपये के आसपास बिल बनता था, जो डेबिट कार्ड से कट जाता था।

छोटी सी गलती, बड़ा घोटाला


इसके बाद जब युवक ने कस्टमर केयर से इस बारे में पूछा तो पता चला उसने ड्रॉप लोकेशन वहां से 16 हज़ार किलोमीटर की दूरी परबऑस्ट्रेलिया की डाल दी थी। गनीमत ये रही कि ओलिवर के अकाउंट में इतने पैसे नहीं थे कि 32 लाख रुपये कट पाते, वरना उनके लिए बड़ी मुश्किल हो जाती फिलहाल कंपनी की ओर से उनका फेयर ठीक करके मामला सुलझाया जा चुका है।
Tags: England