दुनिया का सबसे बड़ा क्रुज़ जहाज 'वंडर ऑफ सीज' सुमद्र में अपने पहले सफर पर निकला, देखें शानदार तस्वीरें

दुनिया का सबसे बड़ा क्रुज़ जहाज 'वंडर ऑफ सीज' सुमद्र में अपने पहले सफर पर निकला, देखें शानदार तस्वीरें

दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज वंडर ऑफ द सीज शुक्रवार को पहली बार रवाना हुआ। रॉयल कैरेबियन के स्वामित्व वाला जहाज फोर्ट लॉडरडेल में पोर्ट एवरग्लेड्स से सात दिवसीय यात्रा पर कैरिबियन के लिए रवाना हुआ। रॉयल कैरेबियन ने एक बयान में कहा, "क्रूज लाइन दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज पर सवार सभी उम्र के यात्रियों को सभी नए रोमांच और रॉयल कैरेबियन पसंदीदा के अंतिम संयोजन का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करती है।" 
क्रूज जहाज , जो 1,188 फीट लंबा, 215 फीट चौड़ा और वजन 236,857 टन है, में लगभग 6,988 यात्री बैठ सकते हैं। जहाज पर यात्रा करते समय मेहमान बोर ना हो जाये इसके लिए एक मिनी-गोल्फ कोर्स और 10-मंजिला पानी की स्लाइड सहित कई सुविधाओं से भरा है। लाइव मनोरंजन में आइस स्केटिंग और एक्वा थिएटर शो शामिल हैं।
वंडर ऑफ सीज़ में 20 से अधिक रेस्तरां, बार और लाउंज हैं। जहां इटालियन से लेकर जापानीज़ हर तरह की डिश बनाई जाती है। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद क्रूज उद्योग तब ठप  गया। लेकिन जैसे-जैसे दुनिया भर के देशों में लोकडाउन खुलने लगा और सब कुछ वापिस खुलने लगा। 
लोकडाउन के बाद कुछ सबसे बड़ी क्रूज कंपनियों ने मांग में वृद्धि का अनुभव किया क्योंकि क्रूज में यात्रा करने के शोखिनों को फिर से यात्रा शुरू करने में काफी उत्सुकता थी। पिछले साल, रॉयल कैरेबियन ग्रुप, कार्निवल ग्रुप और एमएससी क्रूज़ जैसी प्रमुख क्रूज कंपनियों ने अपने जहाजों पर यात्रियों की भीड़ में वृद्धि की सूचना दी थी।
रॉयल कैरिबियन के अनुसार, वंडर ऑफ द सीज़ अपने भूमध्यसागरीय नाविकों के लिए बार्सिलोना, स्पेन और रोम जाने से पहले अप्रैल के माध्यम से सात-रात के कैरेबियन इलाकों में परिभ्रमण कर रहा है।

Tags: