ट्रांसजेंडर बेनेट ने दिया बच्चे को जन्म, नर्स ने ‘मां’ कहकर पुकारा तो नहीं है खुश!

ट्रांसजेंडर बेनेट ने दिया बच्चे को जन्म, नर्स ने ‘मां’ कहकर पुकारा तो नहीं है खुश!

अमेरिका के लॉस एंजिल्स से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक ट्रांसजेंडर ने बच्चे को जन्म दिया है। बेनेट नामक इस ट्रांसजेंडर पुरुष ने एक बालक को जन्म दिया है। अपने एक इंटरव्यू में बेनेट विलियम्स ने खुद के माँ बनने की स्टोरी को शेयर किया था। जिसमें उन्होंने बताया कि जब गर्भावस्था के दौरान वह अस्पताल में था, तब वहाँ कि नर्स उसे बच्चे कि 'मोम' कहकर बुलाती थी। यह बात बेनेट को बिलकुल भी पसंद नहीं आती थी।
37 वर्षीय ट्रांसजेंडर बेनेट ने कहा वह ऐसा मानता है कि बच्चे को सिर्फ माँ पैदा नहीं करती है। जब वह अस्पताल में था तो नर्स उसे 'मोम' कहकर बुलाने में खास जोर देती थी। अपने बारे में बताते हुये उन्होंने कहा कि जब वह 20 साल के थे तब उनके अंदर बदलाव की शुरुआत हुई। साल 2017 में वह मलिक से मिले, जिसके साथ उन्होंने साल 2019 में शादी कर ली, इसके बाद दोनों ने निर्णय किया की वह बालक पैदा करना चाहते है। इसके लिए बेनेट ने अपने टेस्टोस्टेरोन हार्मोन थेरापी रोक दी, जिसके चलते उनके शरीर के अंदर मौजूद गर्भाशय कार्य करने के लिए सक्षम होने लगा।
बता दें कि साल 2015 में ही उन्होंने सर्जरी से अपने ब्रेस्ट हटवाए थे, हालांकि उनकी गर्भधारण करने की क्षमता पर इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ा। अंत में वह गर्भधारण करने के लिए पूरी तरह से सक्षम हो गए। आज उनका पुत्र हटसन डेढ़ साल का हो गया है। जिसकी उन्होंने सिजेरियन की सहायता से डिलिवरी करवाई थी।