राजस्थान : कचौरी की लालच में रोकी ट्रेन, अब होना पड़ा निलंबित

राजस्थान : कचौरी की लालच में रोकी ट्रेन, अब होना पड़ा निलंबित

अलवर की कचौरी खाने के लिए एक लोकोपायलट ने रोकी ट्रेन, किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, अधिकारियों ने किया निलंबित

एक कहावत है 'शौक बड़ी चीज है!' लोग अपने शौक के लिए कुछ ऐसा कर जाते है जो सामान्य रूप से करना संभव नहीं। ऐसा ही कुछ होता है प्रसिद्ध और लोकप्रिय चीजों के साथ। खास कर खाने पीने की चीजों के साथ। अलग अलग जगह की चीजें बहुत मशहूर होती है जिसे खाने के लिए दूर दूर से आते है। ऐसा ही कुछ हाल है राजस्थान के अलवर में मिलने वाली कचौरियों का है। इसे खाने के लिए लोग दूर दूर से आते है। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में इस कचौरी की दीवानगी देखी जा सकती है।
दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक इंसान अपनी गाड़ी खड़ीकर कचौरी लेने चला जाता है। सब कुछ सामान्य लगने वाले इस वीडियो की खास बात ये है कि इसमें जो गाड़ी रोकी गई है वो एक ट्रेन है। सामान्य खाने के लिए ट्रेन के इंजन लोको पायलट ने स्टेशन से पहले आउटर पर ट्रेन रोक दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
जैसा की वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अचानक ट्रेन रुक जाती है और इंजन के ड्राइवर को एक आदमी कचौरी का पैकेट पकड़ाता है। इस पैकेट को लेकर ड्राइवर ट्रेन शुरूकर देता है और फिर ट्रेन चल देती है। इस दौरान फाटक बंद होने के चलते दोनों तरफ लोग ट्रेन के निकलने का इंतजार करते रहते हैं। हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्टेशन सुपरिटेंडेंट सहित पांच को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि जब ये सारा कारनामा हो रहा था तब किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की। गौरतलब है कि कुछ समय पहले पाकिस्तान से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां लाहौर में इंटर-सिटी ट्रेन का ड्राइवर रेलगाड़ी को रास्ते में खड़ी करके दही लाने चला गया था। हालांकि, जब मामला वायरल हुआ तो पाकिस्तान रेलमंत्री ने एक्शन लेते हुए ट्रेन चालक और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया था।

Tags: Rajsthan