इस देश में गिरे कोरोना आकार के ओले, लोगों में कुतूहल

इस देश में गिरे कोरोना आकार के ओले, लोगों में कुतूहल

सोशल मीडिया पर दुनिया के कई हिस्सों में लोगों ने कोरोना जैसी दिखने वाली ओलावृष्टि की तस्वीर शेयर की

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है। लाखों लोग कोरोना से संक्रमित हैं। कोरोना से बचने के लिए पूरी दुनिया लॉकडाउन में कैद है। दुनिया भर के वैज्ञानिक कोरोना की वैक्सीन और दवा की तलाश में हैं। इन सबके बीच मेक्सिको में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। मेक्सिको में कोरोना के आकार की बर्फ की ओलावृष्टि हुई है। जब आसमान से कोरोना वायरस के आकार के ओले गिरने लगे तो मैक्सिकन नगर पालिका के लोग हैरान रह गए। कोरोना जैसे आकार वाले ओलों को देखकर लोगों में भय का माहौल बन गया।
जानकारी के अनुसार मेक्सिको के न्यूवो लीन राज्य के मोंटे मोरेलोस में कोरोना के आकार के ओले गिरे हैं। यहां लोगों ने कोरोना के आकार के ओलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। तस्वीर में गोल आकार के ओले कोरोना वायरस जैसे दिख रहे थे। इस तरह की बारिश से स्थानीय लोग परेशान हैं। लोग इस घटना को भगवान का प्रकोप मान रहे हैं। इस तरह के ओले न केवल मेक्सिको में बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में गिरे हैं। सोशल मीडिया पर दुनिया के कई हिस्सों में लोगों ने कोरोना जैसी दिखने वाली ओलावृष्टि की तस्वीर शेयर की है। यहां भी इस तरह से ओले गिरे हैं। एक इंटरनेट यूजर ने सऊदी अरब में भी ऐसी बारिश की सूचना दी है।
हालांकि मौसम विभाग के जानकार बताते हैं कि इस तरह की बर्फबारी आम बात है। द मिरर से बात करते हुए, मौसम विज्ञानी जोस मिगुएल विंस ने कहा कि अत्यधिक तूफान के दौरान ओले आकार में बड़े होते हैं, कभी-कभी एक-दूसरे से टकराते हैं, या जुड़ते हैं। जिससे उसका आकार तिरछा हो जाता है।
यह संभवत: इस वजह से है कि बर्फ के टुकड़े आपस में टकरा गए। लेकिन फ़िलहाल लोगों में डर व्याप्त है। कोरोना के संक्रमण के लोग पहले से ही घर में कैद थे। अब वे आसमान से गिरने वाली विपदा से ज्यादा परेशान हैं।