जानें सांप खाते शख्स का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने क्या कार्रवाई की

जानें सांप खाते शख्स का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने क्या कार्रवाई की

आरोपी शख्स का दावा, सांप खाने से नहीं होगा कोरोना

देश भर में फैले कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अजीबोगरीब नुस्खों को अपना रहे हैं। इसी बीच इस वायरस से बचाव को लेकर तरह-तरह की अफवाहें भी तेजी से फैल रही हैं। ऐसा ही एक बेहद अजीबोगरीब मामला तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले के पेरुमलपट्टी में सामने आया है, जहां एक शख्स ने खुद को कोरोना से बचाने के लिए एक सांप को ही कहा लिया। इस शख्स का कहना था कि इस प्रकार सांप को खाने से कोरोना नहीं होता है। हालांकि इस घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना से बचाव का ऐसा अजीबोगरीब दावा करने वाले शख्स का नाम वाडिवेल है। इस आरोपी ने खेत से सांप को पकड़ा और उसे मारकर खा गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उस पर जुर्माना भी लगाया। आपको बता दें कि कुछ पर्यावरणविदों ने इस वीडियो को देखकर पुलिस को इस बारे में जानकारी दी थी और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी। 
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सांप की हत्या और उसे खाने के आरोप में वाडिवेल पर साढे सात हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद वन्यजीव विशेषज्ञों ने चेताया हैं कि इस तरह की हरकत से कोरोना के दूर रहने का कोई प्रमाण नहीं बल्कि ऐसा करने से आपको अतिरिक्त परेशानी हो सकती हैं। सांप जैसे विषैले जीव को खाना बेहद खतरनाक है। जरा सी चूक आपकी जान भी जा सकती है।