जानिए क्यों आनंद महिंद्रा नहीं बन सकते दुनिया के सबसे अमीर शख्स, खुद उन्होंने बताई वजह

जानिए क्यों आनंद महिंद्रा नहीं बन सकते दुनिया के सबसे अमीर शख्स, खुद उन्होंने बताई वजह

एक यूजर के सवाल का जाव देते हुए उन्होंने कही ये बात

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं। एक व्यवसायी होने के अलावा, वह एक सक्रिय ट्विटर उपयोगकर्ता के रूप में भी प्रसिद्ध हैं। वह ट्विटर पर बहुत सक्रिय हैं और अपने अनुयायियों (फॉलोवर्स) और अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देते हैं। एक बार फिर उन्होंने ट्विटर पर शानदार जवाब दिया है और उनके इस जवाब ने लोगों का दिल जीत लिया है।

'नहीं बनूंगा सबसे अमीर आदमी'


पिछले महीने 10 नवंबर को एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि आप दुनिया के 73वें सबसे अमीर शख्स हैं, आप पहले कब बनेंगे? इसका जवाब आनंद महिंद्रा ने दिया है। उन्होंने लिखा कि, सच तो यह है कि मैं कभी सबसे अमीर नहीं बन पाऊंगा क्योंकि यह मेरी इच्छा नहीं थी।' एक अन्य ट्विटर यूजर ने उनके इस जवाब की तारीफ की। एक यूजर ने लिखा कि, आप एक अच्छे इंसान हैं काफी है।

कैसे शुरू हुई ये बात


10 नवंबर को, आनंद महिंद्रा ने फिल्म से एक GIF साझा करते हुए कहा कि वह ट्विटर पर 10 मिलियन (1 करोड़) फॉलोअर्स तक पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा, जब मैंने फॉलोअर्स की संख्या देखी तो मेरा रिएक्शन भी कुछ ऐसा ही था। यह विश्वास करना बहुत कठिन है कि मेरा परिवार इतना बड़ा है। (स्पष्ट रूप से मैं परिवार नियोजन दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहा हूँ!) मुझमें आपकी रुचि और विश्वास के लिए धन्यवाद। जुड़े रहें।

इसी पर एक यूजर ने पूछा सवाल


इसी ट्वीट के तहत एक शख्स ने पूछा कि आप सबसे अमीर शख्स कब बनोगे? इसी सवाल के जवाब देने पर आनंद महिंद्रा का ट्विट वायरल होने लगा है। आनंद महिंद्रा के जवाब पर एक यूजर ने रिएक्शन देते हुए कहा, आप हमेशा हर भारतीय के दिल में नंबर 1 रहते हैं। 6 दिसंबर को, आनंद महिंद्रा ने वर्ल्ड द्वारा भारत के सकल घरेलू उत्पाद के विकास के अनुमान को 6.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.9 प्रतिशत करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने लिखा कि इन दिनों जीडीपी में अपग्रेड देखना बहुत मुश्किल है। अब जिस चीज को और ज्यादा बढ़ावा देने की जरूरत है, वह है इस भविष्यवाणी को गलत साबित करना और अपनी जीडीपी को 7 से ऊपर लाना। विश्व बैंक ने 6 दिसंबर को भारत के सकल घरेलू उत्पाद के विकास के पूर्वानुमान को संशोधित किया। विश्व बैंक के मुताबिक इस वित्त वर्ष में महंगाई दर 7.1 फीसदी रहेगी।