कारोबार : रेखा झुनझुनवाला ने फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट 2022 में ली अपनी पति राकेश झुनझुनवाला की जगह

कारोबार : रेखा झुनझुनवाला ने फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट 2022 में ली अपनी पति राकेश झुनझुनवाला की जगह

59 साल की रेखा झुनझुनवाला की कुल संपत्ति 47,650.76 करोड़ रुपये (5.9 अरब डॉलर

अनुभवी शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला की मृत्यु के महीनों बाद, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट 2022 में प्रवेश करते हुए अपने  पति की जगह ले ली है और देश के अरबपतियों की वार्षिक सूची में भारत में 30वें सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में स्थान हासिल किया है। 59 साल की रेखा झुनझुनवाला की कुल संपत्ति 47,650.76 करोड़ रुपये (5.9 अरब डॉलर) है। झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाइटन, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस और मेट्रो ब्रांड्स शामिल हैं।

बिग बुल के नाम से मशहूर थे राकेश, बनाया था अपना साम्राज्य


आपको बता दें कि भारतीय शेयर बाजार के "बिग बुल" के रूप में जाने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का 14 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे। एक साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले दिग्गज निवेशक, शेयर बाजार में अपने कुशल दांव के माध्यम से 37 वर्षों की अवधि में अपनी शुद्ध संपत्ति को 5,000 रुपये से बढ़ाकर 5.5 बिलियन डॉलर किया था। फोर्ब्स की 2021 की अरबपतियों की सूची के अनुसार, उन्हें भारत के 36वें सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में स्थान दिया गया था। पिछले साल वह 18 पायदान चढ़कर 36वें स्थान पर आ गए थे। इस साल उनकी पत्नी छह पायदान ऊपर चढ़ गई हैं।

इस बीमारी से पीड़ित थे राकेश झुनझुनवाला


राकेश झुनझुनवाला का स्वास्थ्य उनकी मृत्यु से पहले के हफ्तों में चिंता का विषय बना रहा, क्योंकि उन्हें सार्वजनिक रूप से व्हीलचेयर पर देखा जाता था। वयोवृद्ध व्यापारी-सह-निवेशक गुर्दे से संबंधित बीमारियों और इस्केमिक हृदय रोग से पीड़ित थे।राकेश झुनझुनवाला अपने कम लागत वाली वाहक अकासा एयर के परिचालन शुरू होने के लगभग एक सप्ताह बाद उनकी मृत्यु हो गई। रेखा और राकेश झुनझुनवाला के तीन बच्चे हैं: बेटी निष्ठा और जुड़वां बेटे आर्यमन और आर्यवीर।