बिल गेट्स ने फिर एक बार क्रिप्टोकरेंसी को आड़े हाथों लिया, जानिये क्या कहा

बिल गेट्स ने फिर एक बार क्रिप्टोकरेंसी को आड़े हाथों लिया, जानिये क्या कहा

इन दिनों क्रिप्टोकरेंसीज के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. सोमवार को क्रिप्टोकरेंसीज बीते कुछ समय में अपने सबसे कम कीमत को छुआ था. क्रिप्टोकरेंसीज में निवेशकों को लाखों-करोड़ों का नुकसान हुआ है. सोमवार को इसमें 15 फीसदी से अधिक गिरावट आई जबकि मंगलवार को भी यह 5.4 फीसदी गिर गई।
इस बीच एक बार फिर दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस और दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने एक बार फिर क्रिप्टोकरेंसीज को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने नॉन फंगीबल टोकन्स जैसे क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट्स को फर्जी करार देते हुए कहा कि ये केवल मूर्ख बनाने वाले सिद्धांतों पर आधारित है।
आपको बता दें कि मंगलवार को कैलिफोर्निया के बार्कले में एक क्लाइमेट कॉन्फ्रेंस में गेट्स ने एक बार फिर क्रिप्टोकरेंसीज की आलोचना की है। वह पहले भी कई बार बिटकॉइन (Bitcoin) जैसी क्रिप्टोकरेंसीज को आड़े हाथ ले चुके हैं। गेट्स ने कहा कि बंदरों की महंगी फोटोज से दुनिया में काफी सुधार होने जा रहा है। ये किसी काम की नहीं हैं। इस मुद्दे पर तो पिछले साल दुनिया के सबस बड़े रईस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और बिल गेट्स आमने सामने आ चुके है। उनका कहना था कि बिटकॉइन में रिटेल इनवेस्टर्स के लिए बहुत जोखिम है और इससे कॉइन की माइनिंग से पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचता है। मस्क उनकी इस बात से सहमत नहीं थे।