पेटीएम : अब बीमा के क्षेत्र में हाथ आजमाएगी ये कंपनी, अगले 10 साल में करेगी करीब 950 करोड़ रुपये का निवेश

पेटीएम : अब बीमा के क्षेत्र में हाथ आजमाएगी ये कंपनी, अगले 10 साल में करेगी करीब 950 करोड़ रुपये का निवेश

पेटीएम ने इस जनरल इंश्योरेंस कंपनी का नाम पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड रखा है

देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने घोषणा की कि वह जल्द ही एक सामान्य बीमा कंपनी शुरू करेगी। पेटीएम यूपीआई पेमेंट के देश भर में लाखों ग्राहक हैं। ऐसे में कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब वह जल्द ही अपनी खुद की जनरल इंश्योरेंस कंपनी शुरू करने जा रही हैं। साथ ही बीमा कंपनी पेटीएम में भी निवेश करने की योजना बना रही है।
जानकारी के अनुसार ये कंपनी बीमा में अगले 10 साल में करीब 950 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। पेटीएम ने स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि पेटीएम ने इस जनरल इंश्योरेंस कंपनी का नाम पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (Paytm General Insurance Limited) रखा है। वन97 कम्युनिकेशंस के निदेशक मंडल ने भी कंपनी को मंजूरी दे दी है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि पेटीएम ने रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण के बाद बीमा क्षेत्र में प्रवेश करने का फैसला किया है।
इस जनरल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के बारे में जानकारी देते हुए पेटीएम ने कहा कि शुरुआत में वन97 कम्युनिकेशंस की बीमा कंपनी में 49% हिस्सेदारी होगी। कंपनी में बाकी 51 फीसदी हिस्सेदारी पेटीएम के प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा की कंपनी के पास होगी। कंपनी में निवेश की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस बीमा कंपनी में पेटीएम की हिस्सेदारी करीब 74 फीसदी हो जाएगी। इसके साथ ही पेटीएम इस बीमा कंपनी का सबसे बड़ा शेयरधारक बन जाएगा। पेटीएम के मौजूदा प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा को कंपनी ने अगले पांच साल के लिए प्रबंध निदेशक के पद के लिए चुना है।
Tags: