वैश्विक संकेतों से शेयरों में तेजी; बैंकिंग शेयरों में चमक लौटी

वैश्विक संकेतों से शेयरों में तेजी; बैंकिंग शेयरों में चमक लौटी

बैंकिंग शेयरों में देखने मिली तेजी, रियल्टी शेयरों में देखने मिली मुनाफावसूली

मुंबई, (आईएएनएस)| पॉजिटिव वैश्विक संकेतों के साथ-साथ तेज आर्थिक सुधार की उम्मीदों ने बुधवार को दोपहर बाद के व्यापार सत्र के दौरान भारत के प्रमुख शेयर बाजारों को उत्साहित किया। शुरुआत में, भारत के बेंचमार्क सूचकांकों ने पॉजिटिविटी के साथ वैश्विक भावनाओं के साथ पॉज़िटिव शुरूआत की, दुनिया भर में डेल्टा वैरिएंट के प्रसार को पूरी तरह से अनदेखा कर दिया।
हालांकि, महंगे वैल्यूएशन ने बढ़त को सीमित कर दिया। इस प्रक्रिया में, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स ने इंट्रा-डे रिकॉर्ड स्तर 54,440.8 अंक और निफ्टी 50 ने 16,290.2 अंक की नई ऊंचाई को छुआ। नतीजतन, सेंसेक्स दोपहर 12.15 बजे के आसपास 54,319.93 पर कारोबार कर रहा था, जो अपने पिछले बंद से 496.57 अंक या 0.92 प्रतिशत ज्यादा था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 अपने पिछले बंद से 126.35 अंक या 0.78 प्रतिशत की बढ़त के साथ 16,257.10 अंक पर बंद हुआ।
कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट लिखिता चेपा ने कहा, "वॉल स्ट्रीट और अन्य एशियाई बाजारों से पॉजिटिव संकेत सभी प्रमुख क्षेत्रों ने पॉजिटिविटी दिखाई है।" "हमने 16,200 के स्तर का उल्लंघन देखा है, 16,200 से ऊपर बना हुआ है, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार में तेजी आएगी, जिससे 16,450-16,500 के स्तर तक ऊपर की ओर बढ़ने का अनुमान है। तकनीकी संकेतक भी बाजार में पॉजिटिविटी का समर्थन करते हैं।"
एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी के अनुसार, "पिछले दिन की गति से आगे बढ़ते हुए, निफ्टी ने 04 अगस्त को अंतर खोला और सुबह के सत्र में ऊपर जाना जारी रखा। यह कुछ फायदा लेने 1100 घंटे वाली पोस्ट में चला गया है।" "चीन के नियामक कार्यों और डेल्टा स्ट्रेन फैलने के बारे में चिंताओं को दूर करने के लिए एशियाई बाजारों में तेजी आई। भारत में, बैंक शेयरों में तेजी आई है, जबकि रियल्टी शेयरों में मुनाफावसूली हुई है।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Business