15 अगस्त को लोंच होगा ओला का ई-स्कूटर, जानें क्या है इसके खास फिचर्ष और कीमत

15 अगस्त को लोंच होगा ओला का ई-स्कूटर, जानें क्या है इसके खास फिचर्ष और कीमत

एक बार चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर तक चलेगा स्कूटर, मात्र 18 मिनट में ही 50 प्रतिशत तक होगा चार्ज

पिछले कई समय से लोगों को इंतजार करवा रहा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर आखिर 15 अगस्त को लोंच होने जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के सीईओ भावेश अग्रवाल ने कहा कि 15 अगस्त को स्कूटर की लोंचिंग इवेंट का आयोजन किया जाएगा। जिसके बाद ही स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स और डिटेल्स शेयर किए जाएँगे। इस मौके पर भावेश ने स्कूटर का प्री-बुकिंग करवाने वाले सभी लोगों का भी आभार व्यक्त किया है। 
कंपनी द्वारा इस स्कूटर को 10 विभिन्न कलर में लोंच किया जा रहा है। जिसमें ब्लेक, व्हाइट, जीआरई, यलो, रेड और ब्लू तथा उनके शेड्स है। कंपनी द्वारा 15 जुलाई से 499 रुपए में इसका प्री-बुकिंग शुरू किया गया था। बुकिंग शुरू होने के पहले 24 घंटे में ही कंपनी को एक लक्स से अधिक बुकिंग मिले थे। हालांकि अभी तक कंपनी द्वारा स्कूटर की कोई कीमत जाहीर नहीं की गई है। पर कई रिपोर्ट में सामने आया है की स्कूटर की कीमत 85 हजार रुपए हो सकती है। हालांकि यह कीमत सबसिडी के साथ है या नहीं इसके बारे में अभी कोई स्पष्टता नहीं है। रिपोर्ट में यह भी सामने आया है की गाड़ी में इस्तेमाल होने वाली बेटरी और मोटर की कीमत 85 हजार तक की है। 
ओला का यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक चल सकता है और इस दौरान इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर एक होम चार्जर के साथ आएगा और इसे रेग्युलर वॉल सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकेगा। स्कूटर में काफी बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। जो की तकरीबन दो हेलमेट रखे जा सके, इतना बड़ा है। कंपनी द्वारा बेटरी में फास्ट चार्जिंग भी दिया गया है। जिसके चलते स्कूटर मात्र 18 मिनट में ही 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा, जिसे 75 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। 
बता दे की कंपनी द्वारा उनके ग्राहकों को किसी भी तरह की तकलीफ ना पड़े इसके लिए देश भर के 400 शहरों में 1,00,000 से भी अधिक लोकेशन पर हाइपरचार्जर स्थापित किया जाएगा। कंपनी की वैबसाइट पर आपको किन शहरों में किस जगह पर चार्जिंग पॉइंट है इसकी जानकारी मिल सकेगी। 
Tags: Business