बजाज चेतक की भारी डिमांड के बीच कीमत इतनी बढ़ा दी कि नई महंगा वाला मोबाइल आ जाए!

बजाज चेतक की भारी डिमांड के बीच कीमत इतनी बढ़ा दी कि नई महंगा वाला मोबाइल आ जाए!

कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक व्हिकल है बजाज चेतक, एक बार चार्ज करने पर 95 किलोमीटर तक की दूरी कर सकता है तय

बढ़ रही कोरोना महामारी की विपत्तियों के बीच चीजों की बढ़ रही कीमतों ने लोगों को परेशान कर रखा है। विभिन्न चीजों के बढ़ रही कीमतों के बीच बजाज ऑटो ने एक बार फिर अपनी बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने चेटक इवी के अर्बन वेरिएंट की कीमत में 27620 रुपए तो प्रीमियम वेरिएंट की कीमतों में 24620 रुपए का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतों के बाद चेतक अर्बन की कीमत 1,42,620 और चेतक प्रीमियम की कीमत 1,44,620 रुपए हो गई है। 
बता दे की पिछले महीने ही कंपनी ने अर्बन वेरिएंट की कीमत में 15 हजार और प्रीमियम वेरिएंट की कीमत में 5000 रुपए का इजाफा किया था। कंपनी ने 13 अप्रैल के रोज बजाज चेतक इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि 48 घंटो के बाद कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद कर दी। कंपनी द्वारा कहा गया की चेतक  के लिए ग्राहकों की भारी मांग दर्ज की गई है। हालांकि स्कूटर को कितनी बुकिंग मिली है, इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि कंपनी द्वारा कहा गया की सप्लाई और प्रोदाकाशन की स्थिति देखकर ही स्कूटर की बुकिंग फिर से की जाएगी। 
नई बजाज चेतक बाजार में दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी। सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 95 किलोमीटर तक चल सकती है। इसके अलावा इको मोड में यह स्कूटर में 85 किलोमीटर तक की रेंज देता है। स्कूटर में दो राइडिंग मोड शामिल है। इसके अलावा इसमें 4.1 किलोवोट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। जो 16 Nm पीक टोर्क जनरेट करता है। बता दे की बजाज चेतक कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक व्हिकल है। 
Tags: Business