भारत का ओलंपिक विजेता खिलाड़ी जेल में सीखा रहा है कैदियों को बोक्सिंग की ट्रेनिंग, जानें आखिर क्यों है जेल में

भारत का ओलंपिक विजेता खिलाड़ी जेल में सीखा रहा है कैदियों को बोक्सिंग की ट्रेनिंग, जानें आखिर क्यों है जेल में

सुशील कुमार ने खुद जेल प्रमुख से खुद फिटनेस सेंटर शुरू करने की मांगी थी अनुमति

कभी ओलंपिक में भाग लेकर और दो पदक जीतकर अपना नाम रोशन करने वाले भारतीय एथलीट पिछले कुछ समय से जेल की हवा खा रहे है। जेल में रहते हुए अब वह कैदियों को फिटनेस का मंत्र दे रहे हैं। सालों से पसीना बहा रहे और अपनी फिटनेस को बरकरार रखने वाले इस एथलीट को जेल में रहने को मजबूर होना पड़ा है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है, वह और कोई नहीं पर बॉक्सर सुशील कुमार है। देश में अपना नाम बनाने वाले बॉक्सर ने जेल में रहने की कल्पना भी नहीं की होगी। पर अब उन्होंने जेल में एक फिटनेस सेंटर शुरू किया है जहां वह कैदियों को फिटनेस टिप्स देते हैं। 
सुशील कुमार
इतना ही नहीं वह जेल में कैदियों को बॉक्सिंग के गुर भी सिखा रहे है। तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक फिटनेस सेंटर काफी पहले शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के चलते इसे टाल दिया गया। सुशील कुमार ने खुद जेल प्रमुख से जेल में रहने के दौरान फिटनेस सेंटर शुरू करने की अनुमति मांगी थी। दो दिन पहले जब फिटनेस सेंटर खुला तो पहले दिन करीब 10 कैदी शामिल हुए। इस प्रकार जेल में बंदियों की मानसिक स्थिति के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाती हैं। यह केंद्र इसका एक हिस्सा है।
ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर बॉक्सर सागर धनखेड़े की हत्या के आरोप में जेल में हैं। पुलिस ने 23 मई 2021 को सुशील और उसके साथी अजय कुमार को गिरफ्तार किया था। सुशील कुमार और उसके कुछ साथियों ने 4-5 मई की रात को धनखेड़े के साथ मारपीट की थी। पहलवान धनखेड़े के हाथापाई में मारे जाने के बाद सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ गईं। घटना के बाद रेलवे ने उत्तर रेलवे विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी सुशील कुमार को बर्खास्त कर दिया था।