सूरत के मशहूर उद्योगपति सवजीभाई धोलकिया ने की बड़ी घोषणा; गोल्ड मेडल जीतने पर खिलाड़ियों को गिफ्ट में देंगे घर या कार

सूरत के मशहूर उद्योगपति सवजीभाई धोलकिया ने की बड़ी घोषणा; गोल्ड मेडल जीतने पर खिलाड़ियों को गिफ्ट में देंगे घर या कार

महिला हॉकी टीम को प्रोत्साहित करने के लिए डायमंड उद्यमी ने की बड़ी घोषणा, पहले भी कर्मचारियों को कार और फ्लेट बोनस के तौर पर दिये थे

सूरत के मशहूर डायमंड उद्यमी सवजीभाई धोलकिया ने टोक्यो में खेलने गई और भारतीय महिला हॉकी टीम को लेकर बड़ी घोषणा की है। अब तक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को फाइनल में जीत हासिल करने पर सवजीभाई ने बड़े इनाम देने की घोषणा की है। जिसके तहत सवजी भाई में मेडल जीतने पर खिलाड़ियों को घर लेने के लिए 11 लाख और कार लेने के लिए पाँच लाख का इनाम घोषित किया था। 
सवजी भाई की घोषणा के अनुसार, मेडल जीतने वाली हॉकी टीम के जिस खिलाड़ी के पास भी घर नहीं होगा उन सभी खिलाड़ियों को घर खरीदने के लिए 11 लाख की सहायता होगी। इसके अलावा जिन खिलाड़ियों के पास घर होगा उन्हें कार खरीदने के लिए पांच लाख की सहायता की जाएगी। महिला हॉकी टीम को प्रोत्साहन देने के साथ ही महिला सशक्तिकरण के लिए सवजीभाई का यह कदम काफी सराहनीय है। 
उल्लेखनीय है कि भारत कि महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में इतिहास बनाया है। पहली बार भारत की महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। बता दे की सवजीभाई धोलकिया इसके पहले भी दिवाली में अपनी कंपनी हरेक्रिष्णा जेम्स के कारीगरों को दिवाली में बोनस के तौर पर कार और फ्लेट देने के चलते काफी चर्चा में आए थे। 
Tags: Sports