फिल्म जगत : इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं सामंथा, खुद साझा की ये बात

फिल्म जगत : इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं सामंथा, खुद साझा की ये बात

हाल ही में उनकी फिल्म यशोदा का ट्रेलर रिलीज हुआ था, इसे दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है

दक्षिण भारत फिल्म जगत की सुपर स्टार सामंथा की अगल फिल्म ‘यशोदा’ का ट्रेलर धूम मचा रहा है. लोगों ने इस फिल्म को अभी से ब्लाकब्लास्टर बताना शुरू कर दिया है. हालांकि इस फिल्म की एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु द्वारा शनिवार को सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट ने बहस और पुरानी यादों को हवा दे दिया है. सामंथा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खुलासा किया कि वह मायोसिटिस नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी से पीड़ित हैं।

क्या है सामंथा के इंस्टा पोस्ट में


आपको बता दें कि सामंथा ने एक इंस्टा पोस्ट में अस्पताल में इलाज करा रही अपनी एक तस्वीर को कैप्शन के साथ अपलोड किया, यशोदा के ट्रेलर को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए आप सभी का धन्यवाद। आपका यह प्यार और अनोखा रिश्ता मुझे उस चुनौती का सामना करने की ताकत देता है जो आज मुझे जीवन ने दी है। उन्होंने आगे लिखा, मैं आप सभी के साथ साझा करना चाहता हूं कि कुछ महीने पहले मुझे ऑटोइम्यून कंडीशन-मायोसिटिस का पता चला था। मैं उनके निदान के बाद इसे आपके सामने रखना चाहती थी लेकिन इस बीमारी के निदान में मेरी अपेक्षा से थोड़ा अधिक समय लग रहा है।


सामंथा रूथ प्रभु ने आगे कहा कि अब मुझे धीरे-धीरे समझ आने लगा है कि हमें हर समय दृढ़ रहने की जरूरत नहीं है। कभी-कभी विकट परिस्थितियों को स्वीकार करना बेहतर होता है। मैं अभी भी लड़ रही हूं। डॉक्टरों का मानना है कि मैं जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाऊंगी। मेरे जीवन में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से कई अच्छे दिन आए हैं और मैं वर्तमान में कुछ बुरे दिनों से भी गुजर रहा हूं। एक समय तो मुझे लगा कि मैं एक और दिन बर्दाश्त नहीं कर सकती लेकिन फिर वह पल बीत जाएगा। अब मुझे लगता है कि मैं धीरे-धीरे ठीक हो रही हूं। मुझे आप सभी के लिए बहुत प्यार है और आशा है कि यह दिन जल्द ही गुजर जाएगा।

क्या है मायोसिटिस?


वेबएमडी के अनुसार, मांसपेशियों में असहनीय सूजन की एक गंभीर स्थिति को मायोसिटिस कहा जाता है। शरीर में कमजोरी, सूजन और दर्द इस बीमारी के सबसे आम लक्षण हैं। मायोसिटिस के कारणों में संक्रमण, चोट, ऑटो-प्रतिरक्षा की स्थिति और किसी भी दवा के दुष्प्रभाव शामिल हैं। मायोसिटिस का उपचार इसके कारण और प्रकार के अनुसार भिन्न होता है।

कई प्रोजेक्ट पाइपलाइन में


काम की बता करें तो आने वाले दिनों में सामंथा काफी व्यस्त रहने वाली हैं। यशोदा के बाद वह शकुंतलम और कुशी में नजर आएंगी। सामंथा को आखिरी बार बड़े पर्दे पर तमिल फिल्म कथुवाकुला रेंदु कधल में देखा गया था। हाल ही में वह सेलिब्रिटी चैट शो कॉफ़ी विद करण में भी दिखाई दीं जहाँ उन्होंने पूर्व पति नागा चैतन्य से अलग होने के बारे में बात की। नागा चैतन्य और सामंथा शादी के चार साल बाद 2021 में अलग हो गए।
Tags: Bollywood