बॉलीवुड : असली कहानियों का अकाल, सिनेमाघरों में आई एक और रीमेक, जानिए क्या है तापसी की 'दो-बारा' की स्थिति

बॉलीवुड : असली कहानियों का अकाल, सिनेमाघरों में आई एक और रीमेक, जानिए क्या है तापसी की 'दो-बारा' की स्थिति

2018 की स्पेनिश फिल्म 'मिराज' का हिंदी रीमेक दोबारा आज सिनेमाघरों में हुई रिलीस

बॉलीवुड में इस समय रीमेक की ऐसी पुरवाई बही है कि हर पांच में से चार फिल्म किसी न किसी फिल्म की रीमेक ही होती है। बॉलीवुड वाले या तो दक्षिण भारत की फिल्मों की रीमेक बना रहे या फिर हॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों की। हाल ही में आई लालसिंह चड्ढा के बाद एक और अंग्रेजी फिल्म का रीमेक सिनेमाघरों में आ चुकी है। तापसी पन्नू और पावेल गुलाटी की मोस्ट अवेटिड फिल्म 'दो-बारा' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म 2018 की स्पेनिश फिल्म 'मिराज' का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को डायरेक्टर किया है अनुराग कश्यप ने। टाइम ट्रेवलिंग पर आधारित यह फिल्म ड्रामा और थ्रिलर से भरपूर है। 
आज सिनेमाघरों में आई इस फिल्म को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। इसमें तापसी के अलावा एक्टर पावेल गुलाटी और राहुल भट्ट मुख्य किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। ये फिल्म सस्पेंस, थ्रिलर और साइंस का बेजोड़ कॉम्बिनेशन है। साथ ही कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से फिल्म में चार चांद लगा दिए है।साथ ही अगर आप टाइम ट्रेवलिंग, हटके फिल्मों के शौकीन है तो यह फिल्म आपको बहुत पसंद आएगी। पर इसी के साथ अगर आप अलग अलग फ्रेम की कहानी को देखने के आदि नहीं है तो फिर आपके पल्ले ये फ़िल्म नहीं पड़ेगी।
क्या है इस फिल्म की कहानी
फिल्म के कहानी की बात करें तो फिल्म में भूतकाल और भविष्यकाल के तालमेल को बड़े ही सामंज्य की कहानी है। फिल्म की कहानी दो दशकों 1990 और 2020 में बंटी हुई है। 1990 में 12 साल का लड़का अनय एक तूफानी रात में अपने पड़ोसी को अपनी पत्नी की हत्या करते हुए देख लेता है। जब अनय घबरा कर भागने लगता है तो फायर ब्रिगेड की गाड़ी उसे कुचल देती है, जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो जाती है। 20 साल बाद कहानी में एक नया मोड़ आता है। अंतरा यानी तापसी पन्नू, जो एक नर्स है, अपने बच्चे और पति के साथ पुणे शिफ्ट होती है। अंतरा और उसका परिवार उसी घर में शिफ्ट होता है, जहां अनय रहता था। अंतरा घर में रखे पुराने टीवी सेट के जरिए अनय से बात करती है। अंतरा उस टीवी सेट के जरिए यहां भूतकाल में झांकती है और अनय को सड़क दुर्घटना से बचाने की कोशिश करती है। इस फिल्म में अतीत और वर्तमान को एक-दूसरे से जुड़ते हुए दिखाया गया है। अंतरा अपनी सूझबूझ से जो चीजें अतीत में बदलती हैं, वर्तमान में भी वह सारी चीजें बदल जाती हैं।
आज ही आई इस फिल्म को बाकी फिल्मों की अपेक्षा अच्छी शुरुआत मिली है पर इस फिल्म के आने के साथ ही अनुराग और तापसी का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर साझा होने लगा जिसमें उन्होंने लोगों से उनकी फिल्में बॉयकॉट करने को कहते नजर आ रहे हैं। लोगों ने उन्हें निराश भी नहीं किया और ट्विटर पर फिल्म को बॉयकॉट करने का ट्रेंड चल गया।