कश्मीर के मुस्लिम युवक ने कश्मीरी पंडितो से मांगी माफी, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

कश्मीर के मुस्लिम युवक ने कश्मीरी पंडितो से मांगी माफी, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

बोक्सऑफिस पर फिलहाल फिल्म द कश्मीर फाइल्स काफी धमाल मचा रही है। हर कोई फिल्म की तारीफ कर रहा है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाया गया है कि कैसे उन्हें उनके ही घरों में से निकाल कर भगाया गया था। फिल्म को देखने के बाद हर कोई कश्मीरी पंडितों के साथ हुये इस दर्दनाक हत्याकांड कि सच्चाई देखकर हैरान और चकित रह गया है। इस बीच कश्मीर के एक युवान मुस्लिम कार्यकर्ता ने 90 के दशक में बनी इस घटना के लिए कश्मीरी पंडितों के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगी है। एक न्यूज चेनल पर इंटरव्यू के दौरान मुस्लिम कार्यकर्ता ने यह दावा किया कि वह खुद हिंदुओं के इस नरसंहार का साक्षी है। इसके अलावा युवा कार्यकर्ता ने कश्मीर के सभी मुसलमानों को कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरता के लिए सभी को आगे आकर सामूहिक तौर पर माफी मांगने का आह्वान किया है। युवा कार्यकर्ता के इस बयान कि फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने काफी प्रशंसा की है। 
बता दें कि कश्मीर के पीपल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के जनरल सेक्रेटरी जावेद बेग ने बताया कि वह कश्मीर में संग्रामपूरा इलाके में हुये हत्याकांड के प्रत्यक्ष साक्षी है। उन्होंने देखा है कि किस तरह निर्दोष कश्मीरी पंडितों कि हत्या कर दी जाती थी। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को उनके पूर्वजों द्वारा कि गई गलती को स्वीकार करना चाहिए। इस वीडियो को शेयर करते हुये फिल्म के डिरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर लिखा कि यदि कोई इस युवक को पहचानता हो तो उसे उनकी तरफ से प्यार और आभार व्यक्त किया था। 
टीवी डिबेट में मुस्लिम युवक ने कहा की कई कश्मीरी पंडितों की हत्या की गई थी जो उसने अपनी आँखों से देखि थी। यह सभी पंडित ना ही कोई आजादी मांग रहा था और ना ही वह किसी मुस्लिम की हत्या कर रहे थे। वह सभी निशस्त्र थे और उनकी हत्या की गई थी। हमारे पूर्वजों द्वारा यह अपराध किया गया है। इसके लिए हम सभी को मिलकर उनसे माफी मांगनी चाहिए। अपने अन्य एक ट्वीट में उन्होंने यह कहा कि कश्मीरी पंडित भागे नहीं थे, पर उन्हें जबरदस्ती भगाया गया था। वह इस बात से सबसे अधिक शर्मिंदा है कि कश्मीर के राजकीय वर्ग और कश्मीर के बड़े मुस्लिम समाज द्वारा कश्मीरी पंडितों को भगाये गए होने कि बात का इंकार किया जा रहा था। 
एक न्यूज चेनल कि क्लिप शेयर करते हुये विवेक अग्निहोत्री ने कैप्शन दिया कि यह कश्मीरी मुस्लिम युवक कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के लिए माफी मांग रहा है। यह न्याय के अधिकार के लिय पहला कदम है। उन्होंने कहा कि यदि कोई इस युवक को पहचानता है तो उसे उनका प्यार और धन्यवाद देने कि भी उन्होंने अपील की है।
Tags: Bollywood