सोनाली बेंद्रे मना रही है अपना 47वां जन्मदिन, जानें क्यों पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कर ली थी अगवा करने की बात

सोनाली बेंद्रे मना रही है अपना 47वां जन्मदिन, जानें क्यों पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कर ली थी अगवा करने की बात

इंडियन बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। 1 जनवरी 1975 को पैदा हुई सोनाली बेंद्रे ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और अपनी मासूमियत से अपने फैंस के दिलों में जगह बनाई है। साल 1994 में फिल्म 'आग' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली सोनाली सुपरस्टार गोविंदा के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई दी थी। हालांकि यह फिल्म चली नहीं पर सोनाली का करियर उसके बाद काफी आगे बढ़ा।
सोनाली की खूबसूरती और उनकी मासूमियत लोगों में इतनी ज्यादा फैल गई थी कि 1996 में आई उनकी फिल्म दिलजले के बाद उनके फैंस का एक अलग वर्ग खड़ा हो गया था। हालांकि इस फिल्म के बाद सलमान खान के साथ आई उनकी फिल्म हम साथ साथ हैं के बाद वह विवादों में आ गई। 1997 की सुपरहिट फिल्म 'भाई' में सुनील शेट्टी और सोनाली बेंद्रे लीड रोल में थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों काफी नजदीक आ गए थे और सोनाली ने सुनील को शादी का प्रस्ताव भी दिया था।
हालांकि सुनील शेट्टी ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद साल 2002 में उन्होंने फिल्म निर्देशक गोल्डी बहल के साथ शादी की थी। पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शोएब अख्तर भी सोनाली के एक बड़े प्रशंसक रहे हैं। एक इंटरव्यू में तो शोएब अख्तर ने यह भी कह दिया था कि यदि सोनाली उनसे शादी करने का प्रपोज़ल ना स्वीकार करें तो वह उनका अपहरण भी कर सकते है। साल 2018 में सोनाली को कैंसर हुआ था, जिसके लिए महीनों तक उन्होंने विदेश में इलाज करवाया था। हालांकि अब वह काफी स्वस्थ है और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट कर लोगों को कैंसर के बारे में जागृत भी करती रहती है।
Tags: Bollywood